विधान सभा-2022: नामज़दगी प्रक्रिया संबंधी रिटर्निंग अधिकारी और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण

जालंधर, (द स्टैलर न्यूज़)। विधान सभा चुनाव -2022 के मद्देनज़र ज़िला प्रशासन की तरफ से नामज़दगी प्रक्रिया सम्बन्धित चुनाव आयोग के आदेशों से विस्थारपूर्वक जानकार करवाने के लिए ज़िले के सभी रिटर्निंग अधिकारियों और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों की आज यहाँ ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में प्रशिक्षण करवाया गया, जिससे नामज़दगी प्रक्रिया को निर्विघ्न ढंग से पूरा किया जा सके।

Advertisements

प्रशिक्षण दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास)-कम अधिक ज़िला चुनाव अधिकारी जसप्रीत सिंह ने बताया कि चुनाव आयोग की तरफ से जारी शड्यूल अनुसार 20 फरवरी को ज़िला जालंधर के 9विधान सभा के 1975 बूथों पर मतदान होगा, जिसके लिए 25 जनवरी से 1फरवरी 2022 तक रिटर्निंग अधिकारियों की तरफ से उम्मीदवारों के नामज़दगी पत्र प्राप्त किये जाएंगे, जबकि 2फरवरी को कागज़ों की पड़ताल होगी और 4 फरवरी को नामज़दगियां वापस ली जा सकेंगी। उन्होंने रिटर्निंग अधिकारियों और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को नामज़दगी प्रक्रिया सम्बन्धित चुनाव आयोग की तरफ से समय -समय पर जारी आदेशों से जानकार करवाते हुए इनकी पालना को यकीनी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने आगे कहा कि सभी रिटर्निंग अधिकारी अपने -अपने दफ़्तरों में चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों और स्वास्थ्य प्रोटोकोल अनुसार ज़रूरी तैयारियों और प्रबंधों को यकीनी बनाए।

इस मौके सहायक कमिशनर (अंडर प्रशिक्षण) ओजस्वी अलंकार, ज़िले के सभी रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी, चुनाव तहसीलदार सुखदेव सिंह और चुनाव कानून्गो राकेश कुमार भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here