कोविड-19 बचाव संबंधी दूसरी डोज के लिए जिले में चलाया जाएगा विशेष अभियान: डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले में कोविड-19 बचाव संबंधी दूसरी डोज लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का पूर्ण टीकाकरण करवा कर उनको कोरोना से बचाया जा सके। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में एस.एम.ओज, बी.डी.पी.ओज, ई.ओज व जी.ओ.जीज की बैठक को संबोधित कर रहे थे। डिप्टी कमिश्नर ने कोविड टीकाकरण की दूसरे डोज की पेंडेंसी क्लीयर करने के लिए समूह एस.एम.ओज को और ज्यादा गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वे ब्लाक स्तर पर गांव व शहरों का अलग-अलग शेड्यूल बनाकर उन्हें सौंपे और तैयार किए गए शेड्यूल के मुताबिक दो शिफ्टों में मोबाइल टीमों के माध्यम से टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जाए। उन्होंने बताया कि एस.एम.ओज की ओर से बनाए गए शेड्यूल के मुताबिक गांवों व शहरों में बी.डी.पी.ओज, ई.ओज व जी.ओ.जीज जागरुकता फैलाएंगे ताकि इस विशेष टीकाकरण अभियान को सफल बनाया जा सके।

Advertisements

अपनीत रियात ने एस.एम.ओज को निर्देश देते हुए कहा कि अगले 5 दिन कोविड बचाव संबंधी टीकाकरण की दूसरी डोज लगवाने के लिए अभियान चलाया जाए और दूसरी डोज की पेंडेंसी वाले गांवों व शहरी क्षेत्रों को पहल दी जाए। उन्होंने बताया कि इस समय जिले में कोविड बचाव संबंधी 1929186 डोजें लगाई जा चुकी हैं, जिनमें 1136732 पहली डोज व 792454 दूसरी डोज शामिल है। इसके अलावा 15 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों को 36476 डोजें लगाई जा चुकी है। इस दौरान उपस्थित एस.एम.ओज ने बताया कि इस विशेष अभियान के लिए ब्लाक भूंगा में 10, बुड्डाबढ़ में 11, गढ़शंकर में 4, हारटा बडला में 10, मुकेरियां में 4, चक्कोवाल में 8, दसूहा में 4, हाजीपुर में 10, होशियारपुर शहर में 4, मंड मंडेर में 8, पालदी में 8, पोसी में 10 व टांडा में 10 मोबाइल टीमें बना ली गई है।

इस मौके पर जिला विकास व पंचायत अधिकारी सर्बजीत सिंह, सचिव आर.टी.ए. सुखविंदर सिंह, सिविल सर्जन डा. परमिंदर कौर, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग के अलावा सभी एस.एम.ओज, ई.ओज व जी.ओ.जीज भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here