गुम हुआ मोबाइल एनआरआई हरीश सुमन को लौटाकर 2 युवकों ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आज के युग में यहां हर कोई स्वार्थी हो गया है पर फिर भी कहीं न कहीं ‘ईमानदारी जिंदा है’। ऐसी ही मिसाल होशियारपुर के मोहल्ला गोकुल नगर में देखने को मिली। यहां एक एनआरआई का गुम हुआ कीमती मोबाइल मोहल्ले के 2 युवकों ने खुद संपर्क साध कर लौटाया।

Advertisements

जानकारी के अनुसार कुछ समय पहले इंग्लैंड से भारत आए मोहल्ला रुपनगर निवासी हरीश सुमन रात के समय में दोपहिया वाहन पर घर लौट रहे थे। इसी दौरान मोहल्ला गोकुल नगर में रास्ता खराब होने की वजह से वह दोपहिया वाहन समेत वहां गिर गए। रास्ते में जाते समय जब उन्होंने जेब में हाथ मारा तो उनका मोबाइल गायब था। इसके बाद वह रास्ते में से ही घटनास्थल पर वापस आए और आसपास मोबाइल ढूंढा, लेकिन मोबाइल बंद होने की वजह से उन्हे कहीं भी मोबाइल नहीं मिला। इसे लेकर वह काफी परेशान हुए और घर लौट आए।
वहीं घटनास्थल के पास के मकान में रहने वाले गुरिंदर सिंह गोपी ने अपने दोस्त वीरपाल राजू के साथ घर के कैमरों की सीसीटीवी फुटेज देखी तो उसमें किसी व्यक्ति का मोबाइल फोन गिरा हुआ नजर आया और उसे किसी पास के ही एक घर के व्यक्ति ने उठा लिया था। जिसके बाद उन्होंने मोबाइल असली मालिक को लौटाने के लिए सीसीटीवी फुटेज से दोपहिया वाहन का नंबर नोट कर वाहन एजैंसी से वाहन मालिक की पहचान की और संपर्क साधा और उनका कीमती मोबाइल उन्हे वापस लौटाया। हरीश सुमन ने अपना खोया मोबाइल वापस मिलने पर गुरिंदर सिंह गोपी व वीरपाल राजू का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि ऐसे ईमानदार युवकों की वजह से आज भी ईमानदारी जिंदा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here