गुगल की कमियां निकाल कमाए 65 करोड़ रुपए

इंदौर (द स्टैलर न्यूज़)। सर्च इंजन गूगल हर साल अपनी विभिन्न सर्विस में बग ढूंढने वालों को लाखों रुपए देता है और कंपनी ने साल 2021 में बग का पता लगाने वाले इंदौर के लडक़े को 87 लाख डॉलर यानी करीब 65 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। गूगल ने अपनी रिपोर्ट में इंदौर के अमन पांडेय का खास जिक्र किया है, जो बग्समिरर कंपनी के संस्थापक हैं।

Advertisements

गूगल ने अपनी रिपोर्ट में बताया, अमन पांडेय ने साल 2021 में 232 बग रिपोर्ट किए और अब तक एंड्राएड वल्नरेबिलिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम (वीआरपी) के लिए 280 से अधिक वल्नरेबिलिटी के बारे में रिपोर्ट कर चुके हैं।’ अमन ने साल 2019 में पहली बार अपनी रिपोर्ट दी थी और तब से बग रिपोर्ट कर रहे हैं।
अमन पांडेय ने भोपाल एनआईटी से बीटेक किया है और बग्समिरर कंपनी के संस्थापक हैं। उन्होंने साल 2021 में अपनी कंपनी का पंजीकरण कराया था, जो गूगल, एप्पल और अन्य कंपनियों को उनके सिक्योरिटी सिस्टम को अधिक मजबूत बनाने में मदद करती है। गूगल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि बग्समिरर टीम के अमन पांडेय पिछले साल हमारे शीर्ष शोधकर्ता रहे।
अमन पांडेय मूल रूप से झारखंड के रहने वाले हैं और उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई पतरातू से की है। इसके बाद उन्होंने बोकारो के चिन्मया विद्यालय से 12वीं तक की पढ़ाई की और फिर भोपाल एनआईटी से बीटेक किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here