किसी ने कहा बहुत अच्छा रहा बजट तो किसी ने की जयराम ठाकुर की खूब तारीफ

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। शुक्रवार को जयराम सरकार का चुनावी वर्ष का बजट सत्ता पक्ष द्वारा खूब सराहा गया। किसी ने इसे बहुत अच्छा बजट कहा तो किसी ने मुख्य्मंत्री जयराम ठाकुर की खूब तारीफ की। बजट पर भाजपा की तरफ से मिली प्रतिक्रियां  इस प्रकार से है-

Advertisements

प्रेम कुमार धूमल पूर्व सीएम : बजट पर धूमल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बजट में वृद्धों, गृहणियों, विधवाओं, बच्चों, किसानों और पंचायत प्रतिनिधियों को  सौगात दी है। पूर्व मुख्यमंत्री ने बजट की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री को दी बधाई और प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।  उन्होंने कहा कि यह बजट विकास की राह पर अग्रसर हिमाचल प्रदेश को न केवल और गति प्रदान करेगा बल्कि साथ में ही प्रस्तुत किए गए बजट में वृद्धों गृहणियों विधवाओं बच्चों किसानों और पंचायत प्रतिनिधियों को बड़ी सौगात की घोषणा की गई है। बजट सर्व स्पर्शी और सर्व हितकारी है जो कठिन आर्थिक परिस्थितियों में प्रस्तुत किया गया है। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल ने प्रदेश सरकार के आम बजट की सराहना की और मुख्यमंत्री को बधाई दी है। उन्होंने प्रस्तुत बजट का स्वागत करते हुए जयराम सरकार को बधाई दी है और प्रदेश के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

र्चना चौहान , अध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा सुजानपुर :  अर्चना चौहान ने बजट को बेहतरीन बताया है।  सुजानपुर महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष ने कहा है कि बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है एवं हर वर्ग को लाभ प्रदान करने का प्रयास किया गया है।उन्होंने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन के लिए आयु सीमा 60 वर्ष किया जाना बहुत ही सराहनीय कृषि क्षेत्र के विकास के लिए बजट में 583 करोड़ का प्रावधान किया गया है जिससे ग्रामीण क्षेत्र के किसानों को लाभ प्राप्त होगा।  पशुपालकों को लाभ होगा । अर्चना चौहान ने बताया कि चुने हुए प्रतिनिधियों जिला परिषद पंचायत समिति एवं पंचायत प्रधान उप प्रधान एवं वार्ड पंच आदि के मानदेय में वृद्धि का प्रस्ताव करके मुख्यमंत्री जी द्वारा लोकतंत्र की प्राथमिक इकाई को सुदृढ़ करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा प्रस्तुत किया गया बजट सर्व स्पर्शी है।

अजय शर्मा , अध्यक्ष एपीएमसी : अजय शर्मा के अनुसार मख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने  प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए बेहतरीन बजट प्रस्तुत किया है जो कि अभूतपूर्व है एपीएमसी हमीरपुर के चेयरमैन अजय शर्मा ने कहा कि बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है एवं हर वर्ग को लाभ प्रदान करने का प्रयास किया गया है । अजय शर्मा ने कहा कि किसानों की सुविधा के लिए 4 नई अनाज मंडियों का निर्माण किया जाना भी प्रस्तावित है जिससे किसान हिमाचल प्रदेश में ही अपने उत्पादन को भेज सकेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here