आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा के लिए चुने गए उम्मीदवार पंजाब की जनता के साथ धोखा: समाजिक संघर्ष पार्टी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। समाजिक संघर्ष पार्टी पंजाब की एक विशेष मीटिंग किशोर राजगुरू (इंचार्ज पंजाब व चंडीगढ़) के दिशा-निर्देशानुसार हुई, जिसमें हरविन्द्र कौर (राष्ट्रीय प्रधान) बतौर मुख्य मेहमान शामिल हुए। इनके अलवा जसविन्द्र सिंह (सरपरस्त), मास्टर महिन्द्र सिंह (प्रदेश अध्यक्ष) हरविंदर सिंह प्रिंस (प्रदेश अध्यक्ष यूथ विंग पंजाब), सुखदेव सिंह लाखा (इंचार्ज फिलौर), बलविन्द्र सिंह (प्रधान फतेहगढ़ साहिब), हरप्रीत कौर ढिल्लों, राजिन्द्र कौर (लेडिज़ विंग पंजाब) हरविन्द्र सिंह हीर, नवीन कुमार, रशविन्द्र कुमार, हरमेश सन्धु (सभी यूथ विंग), महिन्द्र पाल तथा नरिन्द्र कुमार भी शामिल हुए। मीटिंग की शुरूआत करते हुए श्री गुरू ने हरविन्द्र कौर तथा समूह साथियों का मीटिंग में शामिल होने पर स्वागत किया तथा मीटिंग के एजंडे के बारे में विस्तार में बताया। विशेष रूप से विधानसभा के हुये चुनावों तथा राज्यसभा के लिए पंजाब से चुने राज्यसभा मैंबरों के चुनाव के बारे भी विचार-विमर्श करने के लिए कहा, जिस पर हर नेता ने चुनाव दौरान आई मुश्किलों/प्राप्तियों तथा वोटरों के विचारों के बारे में भी जानकारी दी। समूह मीटिंग ने पंजाब वासियों को राजनीतिक बदलाव किए जाने पर बधाई दी।

Advertisements

जसविंदर सिंह ने पार्टी की गतिविधियों को बढ़ाने, पार्टी की मैंबरशिप समयबद्ध करने तथा पार्टी कार्डर तैयार करने के लिए योजना पेश की, जिसका सभी मैंबरों ने ज़ोरदार समर्थन किया। मीटिंग में समूची लीडरशिप ने माना कि पंजाब के चुनावों में लोगों द्वारा दिए गए फतवे को सिर माथे पर स्वीकार किया है परन्तु समाजिक संघर्ष पार्टी ने इस बात का भी अंदेशा प्रगट किया था कि चाहे पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है पर इसका रिमोट कंट्रोल तो केजरीवाल के पास ही रहेगा जो कि भाजपा की बी टीम का ही हिस्सा है तथा यह पंजाब के हितों के साथ खिलवाड़ ही करेगा। समाजिक संघर्ष पार्टी की राष्ट्रीय प्रधान हरविंदर कौर ने बड़े दृढ़ इरादे के साथ स्पष्ट करते हुए कहा कि समाजिक संघर्ष पार्टी ने अपनी दूर अंदेशी वाली सोच के साथ जो अंदेशा प्रगट किया था उसकी पोल पंजाब से राज्यसभा के पांच सदस्यों के चुनाव के समय खुल गई जब पंजाब द्वारा चुने हुए 92 प्रतिनिधियों द्वारा इन चुनावों का राज भी नहीं खोला बल्कि नामांकन से एक दिन पहले इन्होंने एम.एल.ए. को उल्टे सीधे ढंग से अनुशासन, ईमानदारी, कार्यों के सर्वे का डरावा देकर चुनाव संबंधी आवाज बंद रखने का ईशारा कर दिया। उन्होंने कहा कि जो सदस्य राज्यसभा के लिए चुने गए हैं उनका पंजाब के हितों के साथ दूर-दूर तक का भी कोई वास्ता नहीं है बल्कि कार्पोरेट धराणों के साथ संबंध है। हरविंदर कौर ने बहुत सख्त लफज़ों में यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी के एस.सी. वर्ग में से 29 एम.एल.ए. हैं तथा बाकि कुछ बी.सी. वर्ग से होने के बावजूद भी इस 85 प्रतिशत समाज में से एक भी सदस्य राज्यसभा के लिए नहीं चुना गया जोकि एस.सी./बी.सी. वर्ग के साथ बहुत बड़ा धोखा है। उन्होंने इस वर्ग से संबंधित विधायकों का इस बारे में आवाज बुलंद ना करने को गुलामी का नाम दिया। उन्होंने बड़े दुख के साथ कहा कि इन विधायकों के ज़मीर की आवाज़ कहां चली गई। प्रदेश अध्यक्ष मास्टर महिंद्र सिंह हीर ने अपने संबोधन में कहा कि समाजिक संघर्ष पार्टी देश में समूचा सिस्टम बदलने के लिए मैदान में आई है परन्तु सिस्टम बदलने से पहले राजनीतिक बदलाव आना ज़रुरी होता है, जिस की शुरुआत पंजाब से हुई है। अब हमारी पार्टी पंजाब सरकार द्वारा लोक कल्याण के फैसलों का पूर्ण तौर पर समर्थन करेगी परन्तु लोगों के हितों के खिलाफ तथा पंजाब विरोधी फैसलों का ढट कर विरोध करेगी जिस के लिए अभी से जन सम्पर्क अभियान की शुरुआत कर दी जाएगी। मीटिंग में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि पंजाब से ही पंजाब/देश हितेषी साहित्यकारों, सकारात्म सोच रखने वाले बुद्धिजीवी वर्ग से तथा एक सदस्य एस.सी. समाज से राज्यसभा के लिए भेजा जाए। अंत में किशोर गुरु ने महात्मा फूले/डा. भीमराव अंबेडकर की सोच के अनुसार पार्टी वर्करों को आने वाले राजनीतिक परिवर्तन की तैयारी के लिए अभी से कमर कसने का संदेश देते हुए सभी का धन्यवाद किया।

मारपीट व गाली-गलौज मामले में ट्रक चालक ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का लगाया आरोप
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट :हरपाल लाडा/बलजिंदर सिंह। अमृतसर निवासी रणजीत सिंह ने थाना सदर पुलिस पर मारपीट व गाली-गलौज के मामले में कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।
रणजीत सिंह निवासी अमृतसर ने बताया कि वह ट्रक चालक है। 15 मार्च को शेरगढ़ बाईपास के पास होला मोहल्ला के उपलक्ष्य में लंगर लगा हुआ था। इसी दौरान ट्रक पर वहां से गुजर रहा था। इसी दौरान इसी रोड पर गलत साइड से एक कार चालक आया और उसकी कार उसके ट्रक से टकरा गई। रणजीत ने बताया कि अपनी गलती होने के बावजूद भी उक्त कार चालक आग बबूला हो गया और उसे गालियां देने लगा। इसी दौरान वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने किसी तरह उसे समझाकर मामला शांत किया। रणजीत सिंह ने बताया कि इसी दौरान वह वहां से ट्रक लेकर ऊना रोड पर किसी फैक्टरी में गया। इस दौरान उक्त कार चालक अपने पिता के साथ वहां पहुंच गया। झगड़े दौरान उक्त कार चालक के पिता ने उसे गालियां निकालीं और पिस्तौल निकालकर जान से मारने की धमकियां दीं और उसकी पगड़ी भी उतार दी।
रणजीत ने बताया इसके बाद उसने थाना सदर होशियारपुर में इस संबंधी शिकायात दी। उसने आरोप लगाया कि हफ्ता बीत जाने के बाद भी पुलिस ने राजनीतिक प्रैशर के चलते उक्त कार चालक पर कार्रवाई नहीं की।
इस संबंधी थाना सदर की पुलिस का कहना है कि जिस अधिकारी को शिकायत दी गई है वह अभी छुट्टी पर हैं। अब नए अधिकारी को शिकायत ट्रांसफर कर दी गई है। पुलिस जांच के बाद कार्रवाई करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here