पार्षद के अवैध निर्माण को रोकने के लिए वार्ड वासियों ने प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा मांगपत्र, इमारत सील करने की मांग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): वार्ड नंबर 31, रेलवे मंडी निवासी गुलजार सिंह व समूह मोहल्ला निवासियों ने नगर निगम कमिश्नर के नाम एडीसी को मांगपत्र देकर पड़ोस में बिना नक्शा पास करवाए हो रहे अवैध निर्माण कार्य को रोकने और इस कानूनी कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि यह निर्माणाधीन ईमारत इलाके के पार्षद की है, जिसे नियमों को ताक पर रखकर बनाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि निगम अधिकारी भी इस मामले में कार्रवाई करने से बच रहे हैं।

Advertisements

इकबाल सिंह पुत्र गुलजार सिंह मकान नंबर 42बी रेलवे मंडी तथा समूह मोहल्ला निवासी वार्ड नंबर 31 ने निगम कमिश्नर को मांग पत्र सौंपा। उन्होंने निगम कमिश्नर को दिए मांग पत्र में बताया कि मकान नंबर 41बी रेलवे मंडी, जिसकी मालिक वार्ड की मौजूदा कौंसलर हैं। उन्होंने बताया कि मौजूदा पार्षद तथा उनके परिवार की ओर से मकान नंबर 41बी का अवैध निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस संबंधी उन्होंने डिप्टी कमिश्नर व नगर निगम के अधिकारियों को भी शिकायत दी थी। पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि इस संबंधी नगर निगम की ओर से उन्हे लिखित जानकारी 17 जनवरी 2021 को दी गई कि उक्त निर्माण कार्य मंजूरशुदा नक्शे के विरुद्ध है तथा इस संबंधी उनको 13 अक्तूबर 2021 को नोटिस भी जारी किया था। पर इसके बावजूद मकान मालिक की ओर से निर्माण कार्य नहीं रोका गया।
शिकायतकर्ता इकबाल सिंह ने बताया कि इस संबंधी एक निगम अधिकारी की मौजूदा पार्षद के साथ मिलीभुगत है, जिस कारण कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्षद के परिवार को अवैध निर्माण के लिए पूरा समय दिया जा रहा है।
उन्होंने निगम कमिश्नर से मांग की कि इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाए तथा एक निगम अधिकारी की भूमिका की जांच करवाने के बाद उसका तुरुंत प्रभाव से तबादला किया जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई करते हुए अवैध बिलडिंग का काम तुरंत प्रभाव से रोका जाए तथा इमारत को सील किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here