पुलिस द्वारा 3 आईईडीज़ और पिस्तौल समेत 4 व्यक्ति गिरफ्तार

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़): एक संगठित और पूर्ण तालमेल भरपूर कार्यवाही के अंतर्गत, पंजाब पुलिस ने गुरूवार को दोषियों का 300 किलोमीटर से अधिक दूर तक पीछा करके और चार शक्की व्यक्तियों की गिरफ्तारी से एक संभावित आतंकवादी हमले को टालने में बड़ी सफलता हासिल की है। इन व्यक्तियों के पास से 3आईईडीज़ जो एक मैटलिक केस (2.5 किलो प्रत्येक) में पैक किये गए थे, 1पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद किया गया है।
दोषियों की पहचान गुरप्रीत सिंह, अमनदीप सिंह और परमिन्दर सिंह तीनों निवासी गाँव विंजोके, ज़ीरा, फ़िरोज़पुर और लुधियाना के गाँव भट्टियां के भुपिन्दर सिंह के तौर पर हुई है। हरियाणा पुलिस ने उक्त व्यक्तियों को पंजाब पुलिस की सूचना पर करनाल से गिरफ्तार किया गया है। इस सम्बन्धी जानकारी सांझा करते हुए डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब वी. के भावरा ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी ने पहले एक इनपुट सांझा की थी कि फाजिल्का और फ़िरोज़पुर के सरहदी जिलों में कुछ शक्की व्यक्तियों के होने संबंधी जानकारी मिली थी, जिन पर पुलिस को शक है कि वह विस्फोटक सामग्री और हथियार लेजा सकते हैं। उन्होंने बताया कि उक्त जानकारी के बाद, कमांडैंट पीएपी हरकमलप्रीत सिंह खख और एस.एच.ओ. ऐस.ऐस.ओ.सी. फाजिल्का सतिन्दरदीप सिंह बराड़ के नेतृत्व वाली पुलिस टीमों से तरफ केंद्रीय एजेंसी की टीमों के साथ मिल कर इन शक्कियों को काबू करने के लिए बुधवार और गुरूवार की बीच का रात को छापेमारी की गई। इन टीमों ने सांझे तौर पर फ़िरोज़पुर, फाजिल्का, फरीदकोट और एसएएस नगर जिलों में शक्की टिकानों की पहचान की थी।
डी.जी.पी. ने बताया कि शक्की व्यक्ति फ़िरोज़पुर के क्षेत्र में एक सफ़ेद रंग की इनोवा गाड़ी डीएल वीबी 7869 में घूमते पाये गए और पुलिस की तरफ से पीछा करने पर उन्होंने गाड़ी का रूख लुधियाना की ओर कर लिया। उन्होंने कहा “जब शक्की व्यक्ति नेशनल हाईवे के रास्ते अम्बाला की तरफ आगे बढ़ने लगे, तो तत्काल कार्यवाही करते हुए पंजाब पुलिस ने हरियाणा पुलिस के साथ संपर्क बनाया जिसके अंतर्गत करनाल में वाहन को रोक कर मुलजिमों को आईईडी समेत गिरफ्तार किया गया।’’ प्राथमिक पूछताछ के दौरान मुलजिमों ने कबूला कि वह पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर से आतंकवादी बने हरविन्दर सिंह उर्फ रिन्दा के लिए काम करते थे। ज़िक्रयोग्य है कि रिन्दा जो कि पंजाब, चण्डीगढ़, महाराष्ट्र और हरियाणा में सक्रिय एक मशहूर गैंगस्टर है और पंजाब पुलिस को कत्ल, कंट्रैक्ट कीलिंग, डकैती, फिरौती और सनैचिंग जैसे कई घृणित अपराधों में वांछित है। बताने योग्य है कि करनाल के मधुबन पुलिस थाने में दर्ज की गई एफ.आई.आर. के मुताबिक ऐस.ऐस.ओ.सी. फाजिल्का के एस.एच.ओ. सतीन्द्र सिंह बराड़ ने हरियाणा पुलिस को सूचना दी थी कि एक सफ़ेद रंग की इनोवा कार शक्की रूप में विस्फोटक लेकर पंजाब से दिल्ली की तरफ जा रही है। जिसके उपरांत पुलिस की टीमों को वाया टोल प्लाज़ा और नाका लगाने के लिए भेजा गया और वाहनों की चैकिंग के दौरान मुलजिमों को गोला-बारूद समेत गिरफ्तार कर लिया गया।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here