राशन डिपू होल्डर यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद को मिला

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़): राशन डिपू होल्डर यूनियन होशियारपुर का एक प्रतिनिधिमंडल श्यामसुंदर सेठी जिला प्रधान के नेतृत्व में पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद को मिला। उन्होंने सूद को ज्ञापन देकर कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा जो घर-घर हर महीने आटा देने की घोषणा की है उस स्कीम को क्रियान्वित करना ही असंभव है तथा इतना ही नहीं इस स्कीम के चलते पंजाब के करीब 20,000 परिवारों से उनकी रोजी-रोटी छिन जाएगी। बेरोजगारी को मुद्दा बनाने वाले आम आदमी पार्टी ने सरकार बनते ही गरीब लोगों को तंग करना शुरू कर दिया है। आटा-दाल स्कीम बड़े अच्छे ढंग से चल रही थी जिसके अंतर्गत छे महीने में एक बार गेहूं की दी जाती थी।  

Advertisements

जिससे आम जनता, डिपू  होल्डर तथा फूड सप्लाई विभाग पर कामकाज का बोझ नहीं पड़ता था तथा अनाज की क्वालिटी का भी पता चल जाता था।  घर-घर आटा देने की स्कीम किसी लाइसेंसी/ठेकेदार/ एजेंसी को देने से एक तो गेहूं की गुणवत्ता का पता नहीं चलेगा, दूसरा डिपू होल्डर जिन्हें 1 क्विंटल गेहूं बांटने के लिए मात्र 47 रुपए 50 पैसे मिलते हैं वह बेरोजगार हो रह जाएंगे तथा सरकार पर वित्तीय बोझ भी ज्यादा पड़ेगा। उन्होंने कहा कि किसी भी पक्ष की तरफ से केंद्र द्वारा भेजा  बी.पी.एल / ए.पी.एल के अंतर्गत गेहूं  पिसवा कर देने की मांग नहीं की गई जिस ढंग से अफसरशाही ने सरकार को गलत जानकारी देकर स्कीम लागू करवाई है, इससे लगता है कि इस स्कीम में बड़ी भारी घपलेबाजी  होने वाली है।

उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार की  स्कीमों के तहत वितरित की जाने वाली गेहूं को मौजूदा वर्षों  से चली आ रही डीपू होल्डरों  के माध्यम से बांटने की प्रणाली के अंतर्गत लिए जारी रखा जाए। तीक्ष्ण सूद ने आश्वासन दिया कि भारतीय जनता पार्टी किसी भी वर्ग  से सरकारी धक्केशाही नहीं होने देगी तथा डिपू होल्डरों  के साथ हमेशा खड़ी रहेगी। इस मौके पर भाजपा पार्षद सुरिंदर पाल भट्टी,मनी सेठी, राज कुमार आदिया, शिव कुमार काकू, अमित कोछर, हरजिंदर सिंह, सुरिंदर कुमार, पवन छावड़ा, अरविंदपाल सिंह, राजेश भारगव, रोविन गोयल, परवीन बंसल, सतीश खुल्लर, सतीश खुल्लर, गोपाल, राजन शर्मा आदि भी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here