विद्यार्थियों में व्यापारिक उद्यमिता का कौशल संचार करने के लिए कॉलेज स्मार्ट करवाएगा ‘यंग फाऊंडर समिट’

चण्डीगढ़: (द स्टैलर न्यूज़)। कॉलेज स्मार्ट द्वारा चण्डीगढ़ के होटल हयात में 3 से 5 जून तक ‘यंग फाऊंडर समिट’-एक 3 दिवसीय बूट कैंप मुकाबला आयोजित करवाया जायेगा, जिसका मकसद भारत के हाई स्कूल स्तर के विद्यार्थियों में व्यापारिक क्षेत्र में नाम कमाने के लिए उद्यमिता की भावना पैदा करना होगा। युवा मन में सबसे उत्तम विचार’ के सिद्धांत के अंतर्गत 10वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूली विद्यार्थी इस 52 घंटे वाले स्टार्ट अप प्रोग्राम में व्यापार के नए और आज के समय के साथ मेल खाते अलग विचारों को सामने रखते हुए उनके हर पहलू पर गहराई से विचार-विमर्श करेंगे। यंग फाऊंडर समिट की टीम द्वारा 2000 से भी अधिक विद्यार्थियों को उनके सपने पूरे करने में मदद दी जा चुकी है।

Advertisements

कॉलेज स्मार्ट के संस्थापक डायरैक्टर नावया मेहता इंडियाना यूनिवर्सिटी के बलूमिंगटन-कैले स्कूल ऑफ बिजऩस से ग्रेजुएशन कर चुकी है। उनका मकसद कॉलेज स्मार्ट से अपना भविष्य तलाशते हुए विद्यार्थियों को अपने कैरियर सम्बन्धी जागरूक होकर सही निर्णय लेने के काबिल बनाना है। हाई स्कूलों के साथ हिस्सेदारी करने का उनका मकसद स्कूली विद्यार्थियों को अपनी अकादमिक और ग़ैर-अकादमिक रुचियों के प्रति जागरूक करते हुए उनमें ज़रुरी कौशल पैदा कर उनको भारत समेत दुनिया भर की शीर्ष यूनिवर्सिटियों तक पहुँचने में मदद करना है।

नावया मेहता द्वारा अब तक अमरीका में 200 से अधिक विद्यार्थियों का अकादमिक और पेशेवर पक्ष से अलग-अलग पेशों की भांत-भांत के पदों सम्बन्धी मार्गदर्शन किया जा चुका है। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रामाणिक कैरियर प्रशिक्षक हैं। भारत भर से विद्यार्थी कॉलेज स्मार्ट द्वारा करवाए जाने वाले इस यंग फाऊंडर समिट के लिए  www.youngfounderssummit.com पर लॉग इन कर सकते हैं या +91-9876100999 पर कॉल करके और ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here