पी.एस.पी.सी.एल. ने मोहाली सर्कल में बिजली चोरी के विरुद्ध कसा शिकंजा: हरभजन सिंह

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़): बिजली की चोरी की शिकायतों के विरुद्ध सख्ती से निपटते हुये पी.एस.पी.सी.एल. की टीमों से तरफ से मोहाली सर्कल के अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी करके बिजली चोरी और अनाधिकृत प्रयोग के दोष के तहत 92 उपभोक्ताओं को 59.11 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। यहाँ से जारी प्रैस बयान में राज्य के बिजली मंत्री स. हरभजन सिंह ईटीओ ने रविवार को बताया कि पी.एस.पी.सी.एल. की टीमों ने जीरकपुर और बनूड़ सब-डिवीजनों के अधीन आते कंडाला, नरायणगड़, ढकौली, थूहा आदि समेत अलग-अलग गाँवों में छापेमारी की। उन्होंने बताया कि अलग-अलग टीमों की तरफ से बिजली चोरी के 16 मामले दर्ज किये गए हैं, जबकि इस समूची कवायद के दौरान बिजली के अनाधिकृत प्रयोग के 4केस भी सामने आए और उल्लंघन करने वाले ऐसे उपभोक्ताओं को 16.67 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने यह भी बताया कि मोहाली डिविज़न के गाँव झामपुर और सैक्टर 123 में भी चैकिंग अभ्यान चलाया गया और बिजली चोरी और अनाधिकृत प्रयोग के 29 केस दर्ज किये गए और साथ ही  21.44 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। उन्होंने कहा, “कुछ बिजली के मीटर संदिग्ध पाये गए हैं और इन टीमों ने उनको मौके पर सील कर दिया है और आगामी और ज़रूरी जांच के लिए लैब भेज दिया गया है और ज्यादा जानकारी देते हुये स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने बताया कि लालड़ू डिविज़न के अधीन आते गाँव सरसीनी, तोगापुर, लालड़ू, लालड़ू मंडी और धंगेड़ा में चैकिंग के दौरान बिजली चोरी के 19 मामला और अनाधिकृत बिजली के प्रयोग के 24 मामला दर्ज किये गए और पी.एस.पी.सी.एल. ने इन उपभोक्ताओं को 21 लाख रुपए का जुर्माना किया है।

बिजली मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार बिजली चोरी को रोकने के लिए वचनबद्ध है और पी.एस.पी.सी.एल. को दाग़ी उपभोक्ताओं के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही करने के लिए स्पष्ट हिदायतें हैं। उन्होंने बताया कि इनफोरसमैंट और डिस्ट्रीब्यूशन विंग की टीमें पी.ऐस.पी.सी.एल के सभी जोनों में लगातार चैकिंग कर रही हैं और सख़्त कार्यवाही करने के अलावा भारी जुर्माने भी किये जा रहे हैं। स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने समूह उपभोक्ताओं को भी अपील की कि वह बिजली चोरी के खतरे को काबू करने के लिए आगे आएं। उपभोक्ता वटसऐप नंबर 96461-75770 पर असली जानकारी देकर चोरी के विरुद्ध मुहिम में योगदान डाल सकते हैं। उन्होंने भरोसा दिया कि शिकायतकर्ता की पहचान गुप्त रखी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here