मूसेवाला के जन्म दिवस के अवसर पर नलोईयां चौंक के नवयुवाओं ने लगाई ठंडे मीठे पानी की छबील

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। यहां टिब्बियां दे पुत सिद्धू मूसेवाला के जन्म दिवस के अवसर पर नलोईयां चौंक के नवयुवाओं चन्दन, मनीष, संजय, दीप, मुकेश, शाम सुंदर, अशिम तथा हनी की ओर से एक ठंडे मीठे पानी की छबील लगाई गई। इस अवसर पर फिल्म कलाकार अशोक पुरी विशेष तौर पर उपस्थित हुए। 

Advertisements

इस अवसर पर अशोक पुरी ने कहा कि टिब्बियां दे पुत सिद्धू मूसेवाला जो कि विश्व प्रसिद्ध गीतकार व गायक होते हुए भी अपने गांव मूसा में रहने को प्राथमिकता देते थे तथा माता पिता को भगवान की तरह मानने थे । ऐसे संस्कारी नौजवान को श्रद्धांजलि देने के लिए आज उनके जन्म दिवस के अवसर पर एक ठंडे मीठे पानी की छबील लगाने के लिए नलोइयां के युवाओं को मुबारकबाद दी। उन्होने कहा कि सिद्धू मूसेवाला का प्रसिद्ध गीत ’’मुसीबत तां जटटां उते पैंदी रहंदी है’’ सभी युवाओं को कठिन परिस्थितियों में संघर्ष करने की प्रेरणा देता है। इस अवसर पर मनीष ने बताया कि स्वः सिद्धू मूसेवाला के गीत संघर्ष कर करे आम आदमी की व्यथा को वयान करते थे।

इसी कारण लोग विशेषकर युवा उनसे इतना प्यार करते थे । उनकी अंतिम अरदास में लाखें की संख्या में आम लोगों का शामिल होना इस बात का सबूत है। यह सभी लोग बिना किसी निमंत्रण के अपने आप ही गांव मूसेवाला पहुंचे थे तथा मूसेवाला की उस बात को सच साबित करता है जिसमें उन्होने कहा था कि मैं अपने गांव मूसेवाला को पूरी दुनिया में प्रसिद्ध कर दूंगा। मूसेवाला ने अपने गीतों के द्वारा राजनीतिक, धार्मिक, समाजिक तथा न्याय प्रणाली की कमियों पर हमेशा सीधे और स्पष्ट प्रहरार किये हैं। आज की छबील भी इसी का प्रमाण है कि  किसी भी संस्था के सहयोग के बिना नलोइयां चौंक के इन नौजवानों ने अपने स्तर पर ही सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि देने के लिए यह छबील  लगाई। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here