सेना ने लगाई हथियारों की प्रदर्शनी, बच्चों में दिखा उत्साह

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। दूरदराज व पहाड़ी क्षेत्र वासियों के साथ आपसी रिश्तों को मजबूत करने के लिए आरआर कंपनी कमांडर द्वारा राजौरी जिले के लूनी दरमन क्षेत्र में मनोरंजन कार्यक्रम के साथ स्कूली बच्चों व शिक्षकों के लिए हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई। जिसमें खासकर स्कूली बच्चों ने सेना जवानों के साथ खुलकर बातें की साथ ही क्षेत्र की समस्याओं को भी अवगत करवाया। और युद्ध व दुश्मन को चन्ने चबाने के दौरान इस्तेमाल लाये जाने बाले हथियार व उपकरणों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सेना अधिकारी व जवानों ने कहा कि आज हमें ऐसा लगा कि मानों हम अपने परिवार संग व दोस्तों के साथ समय विता रहें हैं ।

Advertisements

बच्चों के साथ मिलना हमें भी अच्छा लगा। हम चाहते है कि हमारा तालमेल बच्चों , शिक्षकों व राजौरी वासियों के साथ बना रहे और मजबूत हो। वहीं शिक्षकों ने कहा कि आज का दिन हमारे लिए महत्वपूर्ण दिन था जो हम ने जवानों के साथ बिताया। हमें बहुत कुछ सीखने को मिला। शनिवार को आयोजित इस कार्यक्रम में आसपास के गांवों के स्कूलों के 120 लडक़े और लड़कियों सहित स्कूल के शिक्षकों ने उत्साह के साथ भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान के गायन के साथ हुई और उसके बाद एक इंटरैक्टिव सत्र हुआ जिसमें सेना द्वारा मनोरंजन के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं व गतिविधियां आयोजित की गईं।

युवाओं को प्रेरित करने और हथियारों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए हथियारों और उपकरणों का प्रदर्शन भी किया गया। स्कूली बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला। वहीं सेना ने भाईचारे और देश भक्ति का संदेश भी दिया। साथ ही सेना द्वारा बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here