आवेदकों की सुविधा के लिए पासपोर्ट आवेदन कोटा बढ़कर 80 प्रति दिन हुआ: आरपीओ यशपाल

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी जालंधर श्री यशपाल ने आज कहा कि डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीओपीएसके), मोगा में सामान्य पासपोर्ट आवेदनों (ताजा आवेदनों और नवीनीकरण) के लिए अपॉइंटमेंट कोटा 60 स्लॉट से बढ़ाकर 80 प्रति दिन कर दिया गया है ताकि आवेदक सहज और परेशानी मुक्त तरीके से इन सेवाओं का लाभ उठाएं।

Advertisements

और जानकारी देते हुए आरपीओ ने कहा कि पहले अपॉइंटमेंट कोटा प्रति दिन 60 था, जबकि इस सेवा की मांग वास्तविक स्लॉट की तुलना में काफी अधिक थी, इसलिए जालंधर आरपीओ द्वारा विदेश मंत्रालय से पासपोर्ट सेवाओं के लिए स्लॉट बढ़ाने का अनुरोध किया गया था जिसके तहत प्रतिदिन 20 नए स्लॉट जोड़ने का प्रस्ताव स्वीकार किया गया। पासपोर्ट संबंधी सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए श्री यशपाल ने कहा कि इन सेवाओं की मांग करने वाले आवेदकों की सहायता के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी क्योंकि जालंधर कार्यालय द्वारा पहले ही कई प्रयास किए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि आवेदक ऑनलाइन आवेदन करने और भुगतान करने के बाद सीधे www.passportindia.gov.in पर अपना पासपोर्ट और पीसीसी अपॉइंटमेंट चेक और बुक कर सकते हैं। कार्यालय की तरफ से किसी संस्था या बिचौलिये को इस कार्य के लिए अधिकृत नहीं किया गया। उन्होंने लोगों को सलाह दी कि पासपोर्ट संबंधी सेवाओं के संबंध में झूठे वादे करने वाले ऐसे व्यक्तियों से दूर रहें और सीधे आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से सेवाओं का लाभ उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here