स्कूल शिक्षा विभाग में काम करते कच्चे अध्यापकों और मुलाज़िमों को रेगुलर करने का काम जल्द मुकम्मल करने के हुक्म

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आज विभाग के अधिकारियों को विभाग में काम करते कच्चे अध्यापकों और मुलाजिमों को रेगुलर करने का काम जल्द मुकम्मल करने के हुक्म दिए हैं।

Advertisements

आज यहाँ स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से कच्चे अध्यापकों और मुलाजिमों को पक्का करने सम्बन्धी बनाई कमेटी के सदस्यों के साथ मीटिंग के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने सम्बन्धी नीति के अंतर्गत शिक्षा विभाग में ठेके के आधार पर काम करते दफ़्तरी कर्मचारियों और कच्चे अध्यापकों को पॉलिसी अनुसार शिक्षा विभाग में रेगुलर करने के काम में तेज़ी लाकर सारी प्रक्रिया जल्दी मुकम्मल करने के हुक्म दिए।

स. बैंस ने कहा कि पंजाब सरकार ने कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने के लिए वैलफेयर पॉलिसी तिथि 07-10-2022 जारी की गई थी। इस पॉलिसी के अंतर्गत शिक्षा विभाग के लगभग 13000 कर्मचारियों की तरफ से आवेदन किया गया था। जिस सम्बन्धी विभाग की तरफ से वैरीफिकेशन की प्रक्रिया आरंभ की गई थी, जो लगभग मुकम्मल हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि कुछ तकनीकी कारणों के कारण लगभग 700 कच्चे अध्यापक आवेदन करने से वंचित रह गए थे, जिनका डाटा ज़िला शिक्षा अफसरों के द्वारा अब इकट्ठा कर लिया गया है। इन कर्मचारियों को विभाग की तरफ से रेगुलर करने की प्रक्रिया आखिरी चरण पर है और जल्द ही लम्बे समय से विभाग में कच्चे कर्मियों/अध्यापकों के तौर पर काम करते यह कर्मचारी विभाग के रेगुलर मुलाज़िम कहलाये जाएंगे।

इस मौके पर उन्होंने कमेटी के सदस्यों को शिक्षा विभाग के कुछ कच्चे मुलाजिमों के डाटा और सर्विस रिकॉर्ड सम्बन्धी मिल रही शिकायतों का भी तुरंत निपटारा करने की हिदायत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here