शिलान्यास के 624 दिनों के बाद भी चैंथ खड्ड के पुल का काम अधूरा

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। कई बार विकास शिलान्यासों तक ही सिमट कर रह जाता है। चुनाव नजदीक आते ही ये अधूरी शिलान्यास पट्टिकायें मुंह चिढ़ाती हुई नजर आती हैं। हमीरपुर जिला के भोरंज विस क्षेत्र में ऐसे ही एक शिलान्यास की कहानी इन दिनों चर्चा में है। बस्सी-बधानी- अवाह देवी  सड़क मार्ग  पर जौह और चंबोह के बीच बन रहे पुल का शिलान्यास किए हुए 624 दिन हो गए हैं। शिलान्यास के बाद चैंथ खड्ड पर बनने वाले इस पुल का काम भी शुरू हुआ।

Advertisements

खास बात यह है कि इसी बीच ठेकेदार मशीनरी को साइट पर छोड़ कहीं दूसरी जगह चला गया और पुल का काम लटक गया।  अब इस अधूरे पड़े काम के कारण वाहन चालक परेशान हो रहे हैं। बरसात के दिनों में खड्डों में पानी भर गया है। लोगों ने इस पुल का निर्माण शीघ्र पूरा करने की मांग उठाई है। बधानी, जोह, चंबोह, अवाह देवी मार्ग पर यह पुल महत्वपूर्ण कड़ी साबित होना था लेकिन अधूरे पुल ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

कांग्रेस ने उठाए सवाल

इससंबंध में भोरंज विस क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व में प्रत्याशी रहे तथा प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल ने सरकार और विभाग को घेरा है। प्रेम कौशल के मुताबिक बस्सी अवाहदेवी सड़क पर जौह-चबोह के मध्य चैन्थ खड्ड पर निर्मित होने वाले इस पुल का शिलान्यास  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कर कमलों द्वारा 2 नवंबर 2020 को लगभग दो वर्ष पूर्व किया गया था। उन्होंने कहा कि दो वर्ष गुजरने के बाद भी निर्माण कार्य की स्थिति सब के सामने है। प्रेम कौशल ने तंज कसा है कि ऐसी हालत में चुनावों से दो माह पूर्व मुख्यमंत्री की घोषणाओं का अंजाम जनता भलीभांति समझ सकती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here