केंद्र सरकार की मुफ्त अन्न योजना की सप्लाई पर फ़ूड सप्लाई विभाग द्वारा जबरदस्ती मजदूरी बसूलने पर डिपू होल्डरों में भारी रोष

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): डिपू होल्डर एसोसिएशन के प्रधान व प्रितिनिधि शाम सुन्दर सेठी, राजेश भार्गव, राजकुमार आदिया,परमजीत सिंह, पवन छावड़ा,मनी महेश सेठी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद से भेंट करके डिपू होल्डरों की समस्या बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत जो गेहूँ बांटी जाती हैं। वह निशुल्क गरीब लाभ पात्रिओं  को देने के लिए दी जाती है. इस पर डिपू  होल्डर को कोई भी कमीशन नहीं मिलता, परंतु फूड सप्लाई विभाग के कर्मचारी खास तौर पर चब्बेवाल सेंटर में डिपू होल्डरों  से जबरदस्ती गेहूं उठाने की मजदूरी वसूल रहे हैं। जबकि मजदूरी का खर्चा सरकार द्वारा उठाया जाना बनता है। ऐसा करने से डिपू  होल्डर परेशानी में है तथा कई डिपू  होल्डरों ने कनक नहीं उठाई।  जिसमें गरीब लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा हैं।  

Advertisements

उन्होंने यह भी बताया है कि नीले कार्ड निश्चित संख्या से अवैध तौर से अधिक बनाने से बहुत से गरीब लोग नीले कार्ड वाले अनाज से वंचित हो गए हैं। इसलिए नीले कार्डों में  संशोधन होना जरूरी है।  उन्होंने  यह भी कहा है कि अगर गरीब कल्याण की मजदूरी डिपू  होल्डर नहीं देता तो उसे नीले कार्ड की गेहूं भी जारी नहीं होती।  जिससे लोगों में हाहाकार मची हुई है।  सूद ने   संबंधित अधिकारियों से बात करके समस्या को दूर करने के लिए कहा।  इस मौके पर जिला अध्यक्ष निपुण शर्मा, रवि कुमार तथा केशव चन्द्र आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here