मुख्यमंत्री ने किसानों के साथ किया एक और वादा पूरा किया, गन्ना किसानों का 100 करोड़ रुपए का बकाया जारी

 चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। किसानों के साथ किए एक और वादे को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने गुरूवार (11 अगस्त) को गन्ना किसानों की 100 करोड़ रुपए की बकाया राशि जारी कर दी, जो आज किसानों के खातों में जमा भी हो चुकी है।  

Advertisements

मुख्यमंत्री ने विस्तार में जानकारी देते हुए कहा कि राज्य भर की सरकारी/सहकारी चीनी मिलों की तरफ कुल 295.60 करोड़ रुपए का बकाया बचा है। उन्होंने कहा कि इसमें से 100 करोड़ रुपए सरकार द्वारा बीती 29 जुलाई को अदा किए गए थे। भगवंत मान ने आगे कहा कि गन्ना किसानों का अब शूगरफैड की तरफ 195.60 करोड़ रुपए का बकाया बचा था और उन्होंने किसानों के साथ वादा किया था कि 100 करोड़ रुपए 15 अगस्त तक जारी कर दिए जाएंगे, जबकि बाकी 95.60 करोड़ रुपए का बकाया 7 सितम्बर तक निपटा दिया जाएगा। इसी वादे को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि आम आदमी की सरकार ने गुरूवार को शूगरफैड के द्वारा गन्ना किसानों के लिए 100 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं और आज किसानों के खातों में जमा भी करवा दिए हैं।  

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सरकारी और सहकारी चीनी मिलों के सभी बकाए अदा करने के लिए प्रतिबद्ध है। भगवंत मान ने बताया कि फगवाड़ा चीनी मिल को छोडक़र बाकी प्राईवेट चीनी मिलों ने भी आश्वासन दिया है कि वह 7 सितम्बर तक किसानों के चीनी मिलों की तरफ बकाए अदा कर देंगी।  

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि 100 करोड़ रुपए की अदायगी करने से राज्य में सहकारी चीनी मिलें अब तक गन्ने के 619.62 करोड़ रुपए के कुल बकाए में से 526.27 करोड़ रुपए की अदायगी कर चुकी हैं। यह अदायगी साल 2021-22 के सीजन की है और राज्य सरकार बकाए की अदायगी बिना किसी देरी के करने के लिए सहृदय प्रयास कर रही है।  

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार किसानों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here