हैरोइन तस्करी मामला: पुलिस ने फारेंसिक जांच के लिए भेजे नशा तस्करों के फोन, बड़े राज से उठेगा पर्दा

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अभिषेक कुमार। हेरोइन तस्करी मामले में गिरफ्तार कश्मीर सिंह और उसके साथियों के मोबाइल फोन इस नेटवर्क का बड़ा राज खोल सकते हैं। पुलिस ने आरोपितों के मोबाइल फारेंसिक जांच के लिए भेज दिए हैं। मोबाइल से पता चलेगा कि आरोपितों के संपर्क में और कौन-कौन लोग थे। बताया जा रहा है कि कश्मीर और उसका फरार बेटा सुखदेव बहुत बड़े स्तर पर नशा तस्करी करते थे। कश्मीर की निशानदेही पर 70 लाख से ज्यादा ड्रग मनी मिली थी। सुखदेव फरार हो गया था, लेकिन फिर भी उसके पास से लाखों की ड्रग मनी मिली। ऐसे में साफ पता चलता है कि आरोपितों का नेटवर्क बहुत बड़े स्तर पर फैला हुआ था। पुलिस इस नेटवर्क को ब्रेक करने के लिए आरोपितों के मोबाइल को सहारा बनाकर आगे बढऩे का प्रयास कर रही है। जल्द ही इस मामले में पुलिस और गिरफ्तारियां दिखा सकती है।पुलिस की जांच में सामने आया है कि इस बड़े नेटवर्क से कई बड़े-बड़े नशा तस्कर जुड़े हुए हैं। यह भी माना जा रहा है कि इसमें पुलिस और राजनीति से जुड़े कई लोगों के नाम भी शामिल हो सकते हैं।

Advertisements

क्योंकि ऐसे लोगों की शह के बिना ड्रग तस्करी का इतना बड़ा नेटवर्क चलाना आसान काम नहीं है। करतारपुर थाने की पुलिस ने 150 ग्राम हेरोइन और 78 लाख 70 हजार रुपये (ड्रग मनी) के साथ 3 नशा तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। सरबजीत सिंह बहिया एसपीडी ने बताया था कि थाना करतारपुर के प्रभारी इंस्पेक्टर रमनदीप सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि कश्मीर सिंह उर्फ बिल्ला निवासी डोगरावाल थाना सुभानपुर जिला कपूरथला, शिंदा पुत्र नरंजन सिंह निवासी लखन खुर्द थाना सुभानपुर जिला कपूरथला और सुखपाल सिंह निवासी मुदोवल थाना सुभानपुर जिला कपूरथला, तीनों मिलकर भुलत्थ में किसी के पास हेरोइन सप्लाई करने जा रहे हैं।

थाना करतारपुर टीम ने टी-प्वाइंट भलत्थ मोड़ करतारपुर पर नाकाबंदी कर चेकिंग शुरू की। इस दौरान भुलत्थ की तरफ से मोटरसाइकिल स्प्लेडर पीबी-09 एएच 8108 पर सवार तीन लोगों को रोका और चेकिंग की गई। इस मौके कश्मीर सिंह उर्फ बिल्ला से 125 ग्राम हेरोइन व 5 लाख की ड्रग मनी, 15 व 10 ग्राम हेरोइन शिंदा और सुखपाल सिंह से बरामद कर उनको गिरफ्तार किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here