पंजाब के लिए पदक जीतकर लौटे जगमोहन्स इंस्टिट्यूट के कराटे खिलाडिय़ों का हुआ शानदार स्वागत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जयपुर में आयोजित ऑल इंडिया कराटे चैंपियनशिप में पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हुए जगमोहनस इंस्टिट्यूट ऑफ ट्रेडिशनल कराटे (जे.आई.टी.के.) के ट्रेनीज कराटे खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब के लिए चार स्वर्ण चार रजत व दो कांस्य पदक जीतकर टीम जे.आई.टी. के. का नाम गौरवान्वित किया।

Advertisements

यह जानकारी देते हुए टीम के चीफ कोच और कराटे की नैशनल फेडरेशन कराटे ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया (जोकि वल्र्ड कराटे फेडरेशन और एशियन कराटे फेडरेशन से भारत में मान्यता प्राप्त एकमात्र राष्ट्रीय संस्था है) से सर्टिफाइड कोच सेंसेइ जगमोहन विज, फिफ्थ डिग्री ब्लैक बेल्ट, (यू.एस.ए.) ने बताया की टीम में शामिल माउंट कार्मेल स्कूल, कक्को के अदबप्रीत सिंह ने लडक़ों के 7 वर्ष के कुमिते मुकाबलों में पंजाब के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतकर शानदार शुरुआत की। उसके बाद सब जूनियर लडक़ों और लड़कियों के अलग-अलग वर्गों में धैर्य मेहता (जैम्स कैंब्रिज स्कूल) अक्षिता शर्मा (सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल) के साथ-साथ सीनियर लडक़ों के 55 किलोग्राम से कम भार वर्ग में डीएवी कॉलेज होशियारपुर के पारस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता। जबकि लडक़ों के वर्ग में आयुष भार्गव और धैर्य कालिया (दोनों माउंट कार्मेल स्कूल, कक्को) आरुष शर्मा (द ट्रिनिटी स्कूल, असलपुर होशियारपुर) और लड़कियों के 13 वर्ष की आयु वर्ग में कुमिते मुकाबलों में चौधरी बलबीर सिंह सीनियर सैकेंडरी पब्लिक स्कूल की छात्रा हेमनजीत ने सिल्वर मैडल जीतकर पंजाब की पदक तालिका में अपना योगदान दिया।

जबकि टीम में शामिल एस.डी. कॉलेज, होशियारपुर के ओम सिल्ली ने सीनियर लडक़ों के 60 किलोग्राम से कम भार वर्ग में और जैन डे बोर्डिंग स्कूल के अर्पित शर्मा ने 16 से 17 वर्ष के आयु वर्ग के सेमी फाइनल तक अपने मुकाबले जीतकर ब्रोंज मेडल हासिल किया। जिला कराटे एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष एडवोकेट डॉ. दीपक शर्मा , टीम मैनेजर आरती कालिया और ज्योति कौशल ने खिलाडिय़ों के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई दी और उम्मीद जताई कि इस प्रदर्शन में वह निरंतरता बनाए रखेंगे। होशियारपुर लौटने पर जगमोहंस इंस्टिट्यूट के होंबू दोजो (कराटे हब ) में आयोजित एक विशेष समारोह में इन खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया। इस सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि डा. लखबीर सिंह सीनियर मेडिकल ऑफिसर थे जबकि समारोह की अध्यक्षता कोंसलर व समाज सेवक विजय कुमार अग्रवाल ने की। इस अवसर पर जिला कराटे एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मनदीप शर्मा, मनोज कुमार, रमन शर्मा, राधिका शर्मा, कराटेका संचित भल्ला विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here