सरकार झुग्गी झोंपडि़यों को तोड़ना बन्द करे और लोगों के रहने की पक्की व्यवस्था करेः जावेद खान 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)।  शिव सेना सर्व धर्म पार्टी के जि़ला प्रधान जावेद खान की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल ने  डा. अमित महाजन अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर से मुलाकात करके मुख्यमन्त्री भगवंत मान के नाम एक मांग पत्र दिया। इस अवसर पर बजरंग दल हिन्दुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.के. चग्गरां, पूर्व सरपंच सुरिन्द्र सिंह पप्पी, सीनियर नेता हरजिन्दर सिंह, जि़ला संघर्ष कमेटी के महासचिव नरेन्द्र कुमार आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर जावेद खान, जे.के. चग्गरां और कर्मवीर बाली ने सरकार से मांग की कि जो लोग लाजवंती नगर में झुग्गी झोंपडि़यों में रह रहे हैं उनको वहां से हटाया ना जाये। ये गरीब लोग हैं जो ज्यादातर कबाड़, खिलौने बनाने या मेहनत मज़दूरी का काम करते हैं और बड़ी मुश्किल से अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं।  

Advertisements

यह लोग यहां पर पिछले 30-40 सालों से रह रहे हैं तथा इनके राशन कार्ड, वोटर कार्ड और आधार कार्ड भी बने हुए हैं। इनके पास अपनी कोई ज़मीन नहीं है और किराये का मकान लेने की हैसियत नहीं है, इस लिए झोंपडि़यां बना कर बड़ी दयनीय हालत में गुज़र बसर कर रहे हैं। आप पार्टी कहती है कि यह गरीबों की सरकार है तो सरकार को इन गरीबों का दर्द क्यों नहीं दिखाई देता। उन्होंने सरकार से मांग की  कि सरकार मानवीय आधार पर फैसला लंे। अगर इन्हे यहां से हटाना ही है तो पहले सरकार इनके लिए पक्के मकानों का बंदोबस्त करे नहीं तो इन्हे अपने हाल पर छोड़ कर यहीं रहने दें।

इस अवसर जावेद खान ने कहा कि जो पिछले सरकारों द्वारा इनके वोटर कार्ड तथा आधार बनाकर इनका वोट बैंक के लिए ही इस्तेमाल किया है लेकिन रहने के लिए कांग्रेस की सरकार ने इन गरीब लोगों को 5-5 मरले देने के जो वायदे किये थे अगर वो पूरा कर देती तो आज इनको ऐसे हालातों से जूझना न पड़ता।  इन्ही लोगों ने यह सोचकर आम आदमी पार्टी को दिल खोलकर वोटें डाली कि जो वायदें कांग्रेस सरकार पूरी न कर सकी वो आम आम आदमी पार्टी करेगी। लेकिन यह सरकार तो इनको बेघर करने पर तुली है। जावेद खान और सुरिन्द्र सिंह पप्पी तथ हरजिन्द्र सिंह ने माननीय मुख्यमन्त्री से मांग की कि जल्द ही इनके लिए पक्के मकानों का प्रबन्ध किया जाये तथा गरीब लोगों पर ज़ुल्म ढाना बन्द किया जाये। इस अवसर पर उदयवीर, बलविन्दर सिंह चगरां, सुखजीत सिंह सुखा परमार, रोशन, प्रकाश,, कृष्णा, राधे, रवि , रामपाल तथा भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे । 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here