शहीद भगत सिंह पौधारोपण सप्ताह शुरू

पटियाला (द स्टैलर न्यूज़ )। डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी के आदेश अनुसार वन मंडल अफ़सर (विस्तार) सुश्री विद्या सागरी आर.यू., आईएफ़एस की अगुवाई में शहीद-ए-आजम स. भगत सिंह हरियावल लहर के तहत शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस को समर्पित पौधरोपण सप्ताह का औपचारिक शुभारंभ किया गया। वन मंडल  (विस्तार) कार्यालय पटियाला में डीएफओ विद्या सागरी ने शहर के सभी पर्यावरण सेवी संगठनों के ओहदेदारों के साथ हरसिंगार का पौधा लगाया। पौधारोपण सप्ताह 22 से 28 सितंबर तक मनाया जाएगा। इस अवसर पर पर्यावरण सेवियों को संबोधित करते हुए डीएफओ विद्या सागरी ने कहा कि शहीद भगत सिंह की स्मृति में पौधरोपण कर जहां हम पर्यावरण की हित में अपना योगदान देंगे, वहीं शहीद भगत की याद और राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान के बारे में नई पीढ़ी को जागरूक कर सकेंगे। यह शहीद भगत सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने वातावरण सेवी संगठनों से अपील की कि वह इस पौधारोपण अभियान में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ें। प्रत्येक नागरिक को कम से कम एक पौधा लगाकर माता-पिता की तरह उसका पोषण और संरक्षण करे।

Advertisements


वातावरण सेवी संगठनों के प्रतिनिधियों ने शहीद भगत सिंह की जयंती को समर्पित पौधरोपण सप्ताह मनाने के लिए जिला प्रशासन और वन विभाग की सराहना की।  उन्होंने आश्वासन दिया कि वह इस पवित्र कार्य में अधिक से अधिक लोगों को शामिल करेंगे और पौधा लगाने के साथ साथ उसका संरक्षण सुनिश्चित करेंगे।  पब्लिक हेल्प फाउंडेशन से मघ्घर सिंह और रविंदर रवि, ह्यूमन राइट्स मिशन प्रोटेक्शन पंजाब से अंगरेज सिंह विर्क, उमंग वेलफेयर फाउंडेशन से अनुराग आचार्य, पंजाब इको फ्रेंडली एसोसिएशन से वरिंदर जग्गा और अश्विनी गर्ग रॉबिन, हरियावल पंजाब से बलजिंदर ठाकुर और सुरिंदर कुमार,  जागदे रहो क्लब से अमरजीत सिंह जागदे रहो और जागदे रहो सिंह, मिशन लाली और हरियाली से रविंदर सिंह, शहीद भगत सिंह वेलफेयर सोसाइटी से तरसेम चंद, हीरा बाग रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन से टेकचंद ऋषि, जनहित समिति से एसएस छाबड़ा, सर्व मैत्री से लखविंदर सरीन और यादविंदर फाउंडेशन सिंह, पंजाबी यूनिवर्सिटी के सोशल वर्क डिपार्टमेंट से हिमानी, हेल्थ अवेयरनेस सोसाइटी से जसवंत सिंह, पर्यावरण सेवी अमनदीप सिंह, अमनविंदर सिंह, कुलदीप सिंह, गुरप्यार सिंह, जगराज सिंह, तरजिंदर सिंह, दर्शन सिंह, करमवीर सिंह, चरणजीत सिंह, श्याम सुंदर ने अपने विचार सांझा किए।

वन बीट अफ़सर कुलदीप सिंह व अमन अरोड़ा ने बाखूबी मंच संचालन किया। वन रेंज अफ़सर (विस्तार) पटियाला सुरिंदर शर्मा ने मेहमानों का धन्यवाद किया।  इस अवसर पर मंडल सुपरिटेंडेंट हरविंदर सिंह कौड़ा, वन रेंज अफ़सर (विस्तार) मोहाली बलिहार सिंह, वन रेंज अफ़सर (विस्तार) लुधियाना परनीत कौर, वन ब्लाक अफ़सर महिंदर सिंह व समूह स्टाफ़ मेंबर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here