शहीद भगत सिंह के सपने पूरे करे सरकार तो खुश होगी भगत सिंह की आत्मा : तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़): शहीद ए आजम भगत सिंह के 115 वें जन्म दिवस के मौके पर जिला भाजपा द्वारा जिलाध्यक्ष निपुण शर्मा की अध्यक्षता में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।इस मौके भाजपा नेता पूर्व कैबिनटे मंत्री तीक्ष्ण सूद,हिमाचल प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, पूर्व मेयर शिव सूद,विजय पठानिया,मीनू सेठी विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इस मौके पर तीक्ष्ण सूद ने कहा कि शहीद ए आजम भगत सिंह पूरी दुनिया के नौजवानों के नायक के रूप में याद किए जाते  हैं. उनका सर्वोच्च बलिदान आने वाली पीढ़ियों तक भुलाया नहीं जा सकता व नौजवानों को देश भक्ति की प्रेरणा देता रहेगा।  उन्होंने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी का चंडीगढ़-मोहाली हवाई अड्डे का नाम भगत सिंह के नाम पर रखने के लिए धन्यवाद किया।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इसके लिए राजनीतिक दल  खामखाह क्रेडिट बार में लगे हुए हैं। जबकि नरेंद्र मोदी देश की स्वतंत्रता  में पंजाबियों के बलिदानों के बारे में भलीभांति जानते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान का इस मौके पर दिया गया बयान की एयरपोर्ट का नाम भगत सिंह के नाम पर रखने से आज  उनकी आत्मा को खुशी हुई होगी एक शहीद के बलिदान का अपमान हैं। भगत सिंह ने अपने नाम के लिए बलिदान नहीं दिया था, परंतु देश की आजादी के लिए बड़ी शहादत दी थी। श्री सूद ने कहा कि केवल दफ्तरों में भगत सिंह की फोटो लटकाने  व पीली पगड़ियां बांध लेने से पंजाब  देश का भला नहीं हो सकता। इसके लिए भगत सिंह वाली सोच को अंतर्मन से स्वीकार करके पंजाब तथा देश की सेवा करने की जरूरत है।
हिमाचल प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि शहीदों की कुर्बानियों के कारण ही आज हम भारतवासी आज़ाद फ़िज़ा में सांस ले रहे है।हम सब देशवासियों को उनके बलिदान से प्रेरणा लेकर देश सेवा का व्रत लिए देश हित में काम करना चाहिए।इस मौके पर कमलजीत सेतिया,सुरेश भाटिया,जिंदु सैनी, दिलबाग राय बागी,भारत भूषण वर्मा, यशपाल शर्मा,उमेश जैन,अश्वनी गैंद सुधीर शर्मा, मोहिंदर पाल सैनी,अजय शर्मा, पलविंदर नांणी,हरमेश शर्मा,अंकित नैय्यर, गगनदीप सिंह,मनीष शर्मा,किशन चौधरी, पार्षद नरेंदर कौर,एडवोकेट प्रिया,मीना सूद,गुरमिंदर कौर,सुनीता,संतोष वशिष्ट,कुर्बान, गोबिंद राय,कृष्ण पाल,जरनैल सिंह, मुनीश रल्हन, पंकज कालिया, पवन शर्मा, रिक्की कटारिया, अग्रिम सेठी, राज कुमार आदि भी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here