कैबिनेट मंत्री व आप नेताओं की कोका कोला बंद करवाने की शर्त पर वीर प्रताप राणा आंदोलन से हुऐ अलग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 2018 से होशियारपुर ऊना रोड पर सेहत व पानी की दुश्मन लगी फैक्टरी कोका कोला को बंद करवाने का संघर्ष कर रहे वीर प्रताप राणा ने जेल काटने व करोना काल के बाद फिर से बड़े पद्धर पर कोका कोला बंद करवाने के लिए धरना प्रदर्शन शुरू किया, जिसका फैक्टरी व पंजाब प्रशासन पर बहुत ज्यादा दबाव आ गया था। वहीं वीर प्रताप राणा ने इस फैक्टरी को बंद करवाने के लिए गांव वासियों के साथ-साथ पंजाब भर के किसान जत्थेबंदियों एसजीपीसी व भाई अमृतपाल सिंह से सहयोग मांगने की प्रक्रिया को आरंभ करने की भी घोषणा की थी।

Advertisements

पर इसी दौरान 18 अक्तूबर 2022 को ब्लॉक समंति जहानखेलां के कुछ निवासियों ने वीर प्रताप राणा को बताया कि आम आदमी पार्टी के नेता व कुछ अन्य लोगों ने गांव वासियों से वादा किया है कि कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने कहा है के अगर वीर प्रताप राणा अंदोलन से हट जाऐं तो वह फैक्टरी बंद करवा देंगे।

वीर प्रताप राणा ने पंजाब की भलाई को देखते हुए आम आदमी पार्टी नेताओं, कैबिनेट मंत्री व गांववासियों की बात को मानते हुए अपने आप को इस आंदोलन से अगले दो महीने के लिए अलग कर लिया है व घोषणा की है कि अगर यह फैक्टरी दो महीने के अंदर बंद न हुई तो वह पंजाब भर से हर तरह की जत्थेबंदियों को साथ लेकर एक बड़ा आंदोलन फिर जारी रखेंगे व फैक्टरी को बंद करवाएंगे, वीर प्रताप राणा ने कहा कि पंजाब इस समय गहरे पीने के पानी के संकट के दौर से गुजर रहा है, ऐसे समय में सेहत पर धरती हेठले पानी की दुश्मन कोक पेप्सी जैसी फैक्टरीऔं का अंधाधुंध पंजाब की धरती नीचे के पानी को निकालना बहुत ही गंभीर संकट को बुलाना है।

वीर प्रताप राणा ने पंजाब सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि पहले भी पानी के कारण ही पंजाब का माहौल खराब हुआ था जो के दो दशकों तक पंजाब में खून बहाता रहा, ऐसा माहौल पैदा करने से बचने के लिए मौजूदा पंजाब सरकार पुरानी सरकार के पद चिन्हों पर न चले व ऐसी पानी की लुटेरी कंपनियों को तुरंत पंजाब से बाहर करके पंजाब पंजाबियत एवं पंजाब के लोगों का आने बाला भविष्य बचाऐं।

वीर प्रताप राणा ने आगे कहा कि पिछली बार पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा ने फैक्टरी का साथ देकर उन्हें जेल भिजवाया था आज वह मंत्री कहां है?

वीर प्रताप राणा ने मौजूदा कैबिनेट मंत्री को भी नसीहत देते हुए कहा है कि समय अपना चक्कर जरूर दोहराता है, इसलिए लोगो ने बोट के माध्यम से आपको जो इज्जत दी है उसका सदुपयोग करें ब सरमायेदारों के साथ खड़े ना हो कर है आम जनता के आने वाले भविष्य के बारे में काम करें व धरती नीचे का बहुमूल्य पानी बचाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here