लोक आस्था का महापर्व छठ हमें देता है सात्विकता, त्याग, संयम व समर्पण का संदेश: जिंपा


होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री श्री ब्रम शंकर जिंपा ने होशियारपुर के भीम नगर व सुुंदर नगर में आयोजित छठ पूजा में पहुंच कर अस्ताचलगामी(डूबते) सूर्य को अघ्र्य देकर छठी मईया का आशीर्वाद लिया। उन्होंने प्रदेश वासियों के सुख, शांति, समृद्धि और आरोग्य की कामना करते हुए सूर्यदेव और प्रकृति की उपासना के समर्पित छठ पर्व की सभी को शुभकामनाएं दी। इस दौरान उनके साथ मेयर श्री सुरिंदर कुमार व सीनियर डिप्टी मेयर श्रीमती प्रवीन सैनी भी मौजूद थे।  कैबिनेट मंत्री ने कहा कि लोक आस्था से जुड़ा यह महापर्व हमें सात्विकता, त्याग, संयम व समर्पण का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि सूर्य की उपासना की परंपरा इस बात का प्रमाण है कि हमारी संस्कृति, हमारी आस्था का प्रकृति से कितना गहरा जुड़ाव है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि छठ पूजा के माध्यम से हमारे जीवन में सूर्य के प्रकाश का महत्व समझाया गया है और संदेश दिया गया है कि उतार-चढ़ाव जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है और हमें हर परिस्थिति में समान भाव रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे त्यौहार हमारी अमीर संस्कृति को दर्शाते हैं और हम सभी को अपनी संस्कृति पर गर्व करना चाहिए।
इस मौके पर पार्षद चंद्रावती, पार्षद श्री बलविंदर बिंदी, पार्षद श्री अमरीक चौहान, श्री गंगा प्रसाद, श्री संदीप चेची, श्री चंदन लक्की, श्री संजय शर्मा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here