जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल होशियारपुर में श्रीसुखमणि साहिब पाठ व कीर्तन का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। वासल एजुकेशनल गु्रप द्वारा संचालित जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल, होशियारपुर में गुरू नानक देव जी की 553 वर्षगांठ के पवित्र अवसर पर श्री सुखमणि साहिब पाठ व कीर्तन का आयोजन हुआ। श्री गुरू नानक देव जी के इस प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर स्कूल के बच्चों ने सकीर्तन किया। स्कूल के नौनिहालों प्रीप्राईमरी के बच्चों ने मूलमंत्र का गायन किया। गे्रेड 2 से 5 के बच्चों की मंडली ने ‘वाहेगुरु़वाहेगुरु ‘ शब्द का सुंदर गायन किया। गे्रेड 6 और 8 के बच्चों की मंडली ने ‘कोई बोले राम राम ‘ शब्द गायन पेश किया।

Advertisements

गे्रेड 9 और 10 बच्चों की मंडली ने ‘नानक परगटया सब जग चानन होया’ शब्द का गायन किया। इस अवसर पर वासल एजुकेशनल गु्रप की वाइस चेयरमैन मैडम इना वासल ने खास तौर श्री सुखमणि साहिब के पाठ में शिरकत की। गुरू पूर्व कि सबको बधाईयां देते हुए कहाकि हमें ‘ श्री गुरू गंथ साहिब’ के पावन गं्रथ में निहित सत्य सिमरन और सेवा की प्रेरणा लेते हुए इन सिद्दांतों को जीवन में अपनाना चाहिए।
इस मौके पर प्री-प्राईमरी बिंग के दादा-दादी और नाना-नानी खास तौर पर उपस्थित रहे। उन्होंने श्री सुखमणि साहिब पाठ और कीर्तन श्रवण करने के बाद लंगर भी ग्रहण किया। परंपारगत तरीके से व्यवस्था को देखकर प्रसन्नता प्रकट की। इस कार्यक्रम संचालक हरमिंदर सिंह ने बताया कि गुरू पर्व के कार्यक्रम को मनाने के लिए बच्चे काफी उत्साहित थे तथा सभी बच्चों ने पाठ कीर्तन व लंगर में श्रद्धा भाव से अपनी भूमिका निभाई। इस विषय में स्कूल प्रिंसीपल शरत कुमार ने कहाकि ऐसे पावन पर्वों के आयोजन से नई पीढ़ी अपनी संस्कृति़ सभ्यता व आदर्शों के बारे में जानकारी मिलती है।

वासल एजुकेशनल गु्रप के सी.ई.ओ राघव वासल ने बताया कि गुरू नानक देव के उपदेश आज आधुनिकता के दौर में बच्चों के लिए अति अवाश्यक है तभी वे सही रा स्ते पर चल सकेंगे। इस मौके पर उन्होंने सभी से गुरू के द्वारा बताऐ गए रास्ते पर चलने की अपील की। गुरूद्वारा साहिब के प्रमुख पाठी ने वासल एजुकेशनल गु्रप की वाइस चेयरमैन इना वासल, डायरेक्टर एडमिन कर्नल मनजीत सिंह एवम स्कूल प्रिंसिपल शरत कुमार सिंह को सरोपा भेंट करके सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here