नशा खुद एक बीमारी है इसे भी दवा की जरूरत: धामी/लक्की

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहीद भगत सिंह वैैल्फेयर सोसायटी के प्रधान व राष्ट्रीय क्रिकेटर कुलदीप धामी तथा अत्याचार विरोधी फ्रंट के प्रधान व समाज सेवी चंदन लक्की ने एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि पंजाब में बढ़ रहा युवकों में नशे का रुझान पंजाब का भविष्य दल-दल की तरफ धकेल रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से लोगों को नशा न करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही हम सभी का फर्ज बनता है कि हम भी इसमें अपना सहयोग दे।

Advertisements

धामी व लक्की ने कहा कि नशों ने कई लोगों के घर व जिंदगी को तबाह कर दिया है। ऐसी उन्होंने कई उदाहरण समाज में देखी है और नशा करने वाले पहले सस्ते नशे से अपनी शुरुआत करते हैं। उसके बाद वे मंहगे नशे करने लगते हैं। महंगा नशा करने के लिए उनके पास पैसे नहीं होते तो वह पैसे के लिए माता-पिता के साथ भी मारपीट करते और अपने घर वालों को लोगों से पैसे मांगने के लिए मजबूर करते हैं। नशा खुद एक बीमारी है इसे भी दवा की जरूरत है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि प्रदेश में अच्छे नशा छुड़ाओ सेंटर खुले जाएं जिसमें जो युवक नशा छोडऩा चाहते है वह अपना ईलाज करवा सकें। उन्होंने कहा कि शहर में कुछ नशा तस्कर बैखौफ होकर नशा बेचते हैं। हमें ऐसे लोगों की जानकारी पुलिस को देनी चाहिए ताकि पुलिस इनके खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई कर सके।

उन्होंने कहा कि पंजाब के युवा को जब नशे में डूबा देखते हैं तो मन काफी दुखता है और हम सभी को मिलकर नशों के खिलाफ एक मिशन छेडऩा चाहिए। नशा आसानी से मिल जाता है इसलिए लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा व पुलिस प्रशासन की तरफ से नशा तस्करों को पकडऩे के लिए काफी कोशिश की जा रही है जिस पर काफी हद तक नकेल भी डाली जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here