अवैध निर्माण के खि़लाफ़ मुहिम तेज: किसी को भी नियमों का उल्लंघन करने की आज्ञा नहीं दी जाएगी: अमन अरोड़ा  

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मॉडल शहर की सुंदरता को बरकरार रखने के लिए ग्रेटर मोहाली एरिया डिवेल्पमैंट अथॉरिटी (गमाडा) ने अपने अधिकार क्षेत्र के अधीन आने वाले इलाकों में अवैध निर्माण कार्यों के कारण नियमों का उल्लंघन करने वालों के खि़लाफ़ शुरु की गई मुहिम तेज़ कर दी है। यह मुहिम पिछले महीने पंजाब के आवास निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री श्री अमन अरोड़ा के दिशा-निर्देशों पर शुरू की गई थी।  

Advertisements

स्थानीय विधायक श्री कुलवंत सिंह और जि़ला अधिकारियों के साथ 19 नवंबर को हुई बैठक के दौरान अवैध निर्माणों और कब्जों का मामला आवास निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री के संज्ञान में लाया गया था। कैबिनेट मंत्री ने अवैध निर्माणों का गंभीर नोटिस लेते हुए गमाडा के अधिकारियों को एस.ए.एस. नगर में बढ़ रहे अवैध निर्माणों और कब्जों को रोकने के लिए तुरंत मुहिम शुरु करने के आदेश दिए थे।  

मंत्री के दिशा-निर्देशों पर कार्यवाही करते हुए गमाडा के नियामक विंग ने चरणबद्ध ढंग से मुहिम चलाकर विभिन्न क्षेत्रों में बने अवैध निर्माण गिरा दिए गए हैं। गमाडा ने गाँव झामपुर में नींव या प्लिंथ स्तर पर कम से कम 50 ढांचे और कुछ सुपरस्ट्रक्चर को हटाने के अलावा सैक्टर-87 में एक कनाल क्षेत्र में बने चार अवैध अस्थायी ढांचे गिराए हैं। इसके अलावा बलौंगी में सुपरस्ट्रक्चर वाले चार अवैध निर्माण के अधीन मकानों को गिराया गया है। इसके साथ ही लगभग तीन एकड़ में बने 12 अवैध सूअर फार्मों और पोल्ट्री फार्मों को भी हटाया गया है।  

मोहाली के निवासियों और व्यापारिक संस्थाओं के मालिकों को अवैध निर्माण न करने की अपील करते हुए श्री अमन अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के शहरी क्षेत्रों में अति- आधुनिक सुविधाओं से लैस योजनाबद्ध विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। परन्तु किसी को भी नियमों का उल्लंघन करने की इजाज़त नहीं दी जाएगी और उल्लंघन करने वालों के साथ सख़्ती से निपटा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here