नए वर्ष पर शहर वासियों को मिलेगा तोहफा, अत्याधुनिक वैक्यूम क्लीनिंग मशीन से साफ होगा शहर:कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा की दूरदर्शी सोच व नगर निगम होशियारपुर की पहल के चलते आज शहर में अत्याधुनिक वैक्यूम क्लीनिंग मशीन का सफल ट्रायल हुआ। लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए शहर को साफ सुथरा रखने की इस पहल से होशियारपुर अब बड़े शहरों की सूची में शामिल हो जाएगा, जहां इस तरह की आधुनिक मशीन से शहर की सफाई होगी। बस स्टैंड चौक होशियारपुर से आज वैक्यूम क्लीनिंग मशीन के ट्रायल की शुरुआत करवाते हुए कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि प्रदेश को साफ सुथरा व सुदंर बनाने के मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत मान के सपने को पूरा करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इस कड़ी में आज होशियारपुर में अत्याधुनिक सफाई मशीन के ट्रायल को पूरा किया गया है जो कि जल्द ही होशियारपुर की सफाई के लिए उपलब्ध होगी। इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार व सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि अत्याधुनिक वैक्यूम क्लीनिंग मशीन की खरीद से पहले इस लिए ट्रायल करवाया गया ताकि हमारा पैसा व्यर्थ न जाए और मशीन की खरीद से पहले उसकी कारगुजारी को पूरी तरह से चैक किया जा सके।
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि ट्रक सहित इस मशीन की खरीद करीब 55-60 लाख के बीच की होगी और तीन वर्ष के वार्षिक मैंटेनेंस को लेकर खर्चा करीब 1 करोड़ रुपए आएगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम की मंगलवार को हुई हाउस की बैठक में मशीन की खरीद को लेकर प्रस्ताव पास कर लिया गया है और जनवरी के अंत तक मशीन की खरीद कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि नए वर्ष के आगमन पर शहर वासियों को यह तोहफा दिया गया है ताकि बिना धूल मिट्टी उड़े शहर को साफ किया जा सके।
ब्रम शंकर जिंपा कहा कि उनका प्रयास है कि जल्द से जल्द होशियारपुर को डंप फ्री शहर बनाया जाए और इसके लिए भी प्रयास शुरु कर दिया गया। उन्होंने कहा कि हाल ही में मुख्य मंत्री व स्थानीय निकाय मंत्री की ओर होशियारपुर को एक अत्याधुनिक फायर टैंडर सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर के विकास के लिए बुनियादी ढांचे की किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी और आने वाले समय में और विकास की गति को और तेज किया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवारी, आम आदमी पार्टी के जिला सचिव व पार्षद जसपाल सिंह चेची, वरिंद शर्मा बिंदू, सतवंत सिंह सियान, वरिंदर वैद, सुमेश सोनी, अमरजीत शर्मा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here