गणतंत्र दिवस पर अलग-अलग विभागों की ओर से निकाली जाने वाली झांकियां होंगी आकर्षण का केंद्र

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गणतंत्र दिवस की झांकियों की तैयारी संबंधी बुधवार अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) दरबारा सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को संबोधित करते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय समारोह में विभागों की जनहितैषी नीतियों को लेकर निकाली जाने वाली झांकियों की तैयारी में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने विभागों के निर्देश देते हुए कहा कि झांकियां आकर्षक हो और इस तरह से तैयार की गई हो कि उनको देखते ही संबंधित विभाग की जनहितैषी नीतियों के बारे में स्पष्ट रुप से समझा जा सके।

Advertisements

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर 7 विभागों जिनमें स्वास्थ्य विभाग की ओर से आम आदमी क्लीनिक, कृषि विभाग की ओर से पराली न जलाने संबंधी जागरुकता को दर्शाती, नगर निगम की ओर से स्वच्छ भारत अभियान, भूमि व जल सरंक्षण विभाग की ओर से माइक्रो इरीगेशन के अलावा स्कूल शिक्षा विभाग, वन विभाग व रोजगार विभाग की ओर से भी अलग-अलग जागरुकता झांकियां निकाली जाएंगी। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि झांकियों को आकर्षक बनाने में कोई कमी न छोड़े और समय रहते सभी जरुरी तैयारियां मुकम्मल कर ली जाएं।

दरबारा सिंह ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में विभागों की ओर से निकाली जाने वाली झांकियां विभाग की कारगुजारी को दर्शाती है, इस लिए झांकियों में विभागों के प्रोग्राम संबंधी संदेश स्पष्ट होना चाहिए। इस लिए मौके पर कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवाड़ी, एक्सियन कुलदीप सिंह, मुख्य कृषि अधिकारी डा. गुरदेव सिंह, डा. किरणदीप सिंह, जिला रोजगार अधिकारी गुरमेल सिंह,   स्वास्थ्य विभाग से जिला मास मीडिया अधिकारी पुरुषोत्तम लाल, डिप्टी मास मीडिया अधिकारी तृप्ता देवी, रमनदीप कौर, स्कूल शिक्षा विभाग के प्रिंसिपल ललिता अरोड़ा, दलजीत सिंह, भूषण कुमार शर्मा के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here