फैक्ट्री से निकलने वाले पानी से किसानों की जमीनें हो रही तबाह: भुपिंदर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। सेंचुरी प्लाईवुड फैक्ट्री द्वारा लोगों के साथ किए वादों को अब भूलते नजऱ आ रहे है। फैक्ट्री लगने के बाद फैक्ट्री से निकलने वाले पानी ने कई किसानों की जमीनें तबाह कर दी है। इस बारे में जब फैक्ट्री के मालिकों के साथ बात की जाती है तो वो बात सुनने की बजाए प्रशासनिक अधिकारियों की मदद से लोगों को डरा-धमका रहे है।

Advertisements

उपरोक्त शब्द आज अकाली जत्थेदार के अध्यक्ष भुपिंदर सिंह मेंहदीपुर की अध्यक्षता में पंजाब यूथ डेवेलप्मेंट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ को मौके पर बुला कर पानी द्वारा हो रहे नुक्सान के बारे में मांग पत्र देते हुए कहे। प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि सेंचुरी प्लाईवुड अपने सारे कैंपस का पानी मुस्तरका मालकीन जमीन में छोड़ दिया है जिससे वहां पर बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ प्रत्येक घण्टे बाद वो ट्रीटमेंट प्लांट का पानी छोड़ते है जिससे चारों और बदबु फैल जाती है और लोगों का बीमार होने का डर बना रहता है। लोगों की बात को सुनते हुए संजीव तलवाड ने कहा कि फैक्ट्री द्वारा गरीब किसानों को उजाडऩे नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन के कुछ अधिकारी नियाज तौर पर फैक्ट्री की ज्यातियां का पक्ष ले रहे हैं।

तलवाड़ ने कहा कि अधिकारी ईमानदारी से कार्य कर लोगों को इंसाफ दिलवाए अन्यथा पहले जैसी स्थिति पुन:पैदा हो जाएगी। तलवाड़ ने विश्वास दिलवाया कि वह लोगों को इंसाफ दिलवाने के लिए हर लड़ाई लड़ेगें। इस मौके पर अवतार सिंह ढोलोवाल, अमरीक सिंह, नंबरदार तीरथ सिंह सतौर, हरप्रीत सिंह मिठेवाल, अवतार सिंह सतौर, मनप्रीत, सुखदेव सिंह, जोगा सिंह, मोहन लाल, अमन, सुरिन्द्र कुमार, नवनीत कुमार, चमन लाल, भजन दास, परमजीत सिंह आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here