मिलेट्री साजो-सामान की प्रदर्शनी से नौजवानों का सेना में जाने के प्रति बढ़ेगा उत्साह: डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जालंधर स्थित व्रजा कोर के नेतृत्व में गणतंत्र दिवस महोत्सव संबंधी भारतीय सेना की ओर से तोपची पूर्व सैनिक सी.एस.डी कैंटीन कैंपिंग ग्राउंड मेें ‘अपनी सेना को जानो’ मिलेट्री इक्यूपमेंट प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। इस दौरान एस.एस.पी सरताज सिंह चाहल भी मौजूद थे।

Advertisements

उज्जवल भविष्य व देश सेवा के लिए भारतीय सेना में शामिल हो नौजवान, व्रजा कोर ने ‘अपनी सेना को जानो’ प्रदर्शनी का किया आयोजन

डिप्टी कमिनश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि उज्जवल भविष्य व देश सेवा के लिए नौजवान भारतीय सेना में बढ़ चढ़ कर शामिल हो। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से नौजवानों का सेना में जाने के प्रति उत्साह भी बढ़ता है। उन्होंने कहा कि मिलेट्री इक्यूपमेंट डिसप्ले शो में आज जिले से सैंकड़ों स्कूली विद्यार्थियों के अलावा नौजवानों ने हिस्सा लिया है। मिलेट्री हथियारों व साजो सामान की इस प्रदर्शनी से हमें पता चलता है कि हमारी सेना के पास किस-किस तरह के हथियार है और हमें गर्व महसूस होता है कि हमारी सेना कितनी सक्षम है।

कोमल मित्तल ने बताया कि इस प्रदर्शनी का उद्देश्य नौजवानों में देशभक्ति की भावना को बढ़ाना है। उन्होंने नौजवानों से आह्वान करते हुए कहा कि वे विदेश जाने के स्थान पर देश में ही अलग-अलग क्षेत्रों में सेवाएं देकर देश की तरक्की में योगदान दे। इस प्रदर्शनी को पूर्व सैनिकों, अलग-अलग स्कूलों के विद्यार्थियों व एन.सी.सी कैडिटों ने बड़ी संख्या में देखा।

गौरतलब है कि भारतीय सेना की ताकत को इस मिलेट्री इक्यूपमेंट के माध्यम से प्रदर्शित किया गया, जिसमें पैदल हथियार, तोपखाने, निगरानी यंत्र, विशेष वाहन व अन्य आधुनिक हथियार शामिल थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here