प्रकृति में असंतुलन से खत्म हो सकता है मनुष्य का अस्तित्व: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। हरियावल पंजाब तथा अन्य राष्ट्रवादी संगठनों द्वारा प्रकृति को बचाने के लिए विश्वव्यापी अभियान आरंभ किया गया है ताकि प्रकृति की रक्षा करने का संकल्प लेकर हम सभी अपने जीवन की दिनचर्या को नियम कर सकें। भारतीय संस्कृति के अनुसार एक पेड़ 100 पुत्रों से भी अधिक महत्त्व रहा है, परंतु भौतिकवाद का प्रभुत्व बढऩे से हमने प्रकृतिक संसाधनों का अन्दाधुन उपयोग करके प्रकृति को नष्ट करना शुरू कर दिया है। प्रकृति प्रेमी तथा देश प्रेमी लोगों ने जन संधारण को जागरूक करने के लिए प्रकृति वंदन अभियान चलाया है, ताकि जनमानस को जागरुक करके प्रकृति की रक्षा के संकल्प में हिस्सेदारी लें सके।

Advertisements

इस अभियान के अंतर्गत भाजपा के पूर्व पार्षद व कुछ वरिष्ठ नेताओं के द्वारा की गई बैठक में निर्णय लिए गए हैं कि प्रत्येक पूर्व पार्षद कम से कम 100 लोगों को इस अभियान के साथ जोडऩे के लिए ऑनलाइन संकल्प करवाएगा तथा 100 परिवारों को 30 अगस्त को तुलसी माता या अन्य पेड़ पौधों का पूजन करके प्रकृति वंदन करेगा। निपुण शर्मा ने बताया कि प्रकृति वंदन कार्यक्रम को बूथ स्तर पर करवाया जाएगा तथा औसतन प्रत्येक बूथ पर 40 लोगों को प्रकृति की रक्षा का संकल्प दिलवाया जायेगा।

इस मौके पर तीक्ष्ण सूद ने कहा कि मनुष्य की गलतियों के कारण हो रहे प्राकृति असंतुलन के कारण मनुष्य का अस्तित्व खत्म हो सकता है, इसलिए इस कार्य को अति महत्वपूर्ण समझना चाहिए। इस मौके पर पूर्व मेयर शिव सूद, महामंत्री विनोद परमार, मीनू सेठी, राकेश सूद, सुरेश भाटिया, नरिंदर कौर, सविता सूद, सुरेखा बरजाता, अशोक कुमार, गुरप्रीत कौर, मलकीत सिंह, विनय आदि उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here