भाजपा जारी रखेगा आवारा पशुओं को पकडऩे की मुहिम: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद व भाजपा नेताओं जिलाध्यक्ष निपुण शर्मा, महामंत्री विनोद परमार ने आज अश्विनी गैंद भाजपा हरदोखानपुर मंडल अध्यक्ष, अशोक कुमार शोकी पूर्व पार्षद व भाजपा पश्चिमी शहरी मंडल अध्यक्ष तथा पीके राणा आदि के द्वारा पिछले हफ्ते से आवारा सांड तथा अन्य खतरनाक पशुओं को पकडऩे के लिए चलाई गई मुहिम का अवलोकन किया।

Advertisements

श्री सूद ने कहा कि आवारा पशुओं की समस्या कोई नई नहीं है, यह लंबे समय से चली आ रही है तथा इनके द्वारा जानी तथा माली नुकसान पहुंचाने की मात्रा में भी वृद्धि हो गई है, क्योंकि बेकार पशुओं को लोग लावारिस छोड़ देते हैं। उन्होंने कहा कि इस समस्या के स्थाई समाधान हेतु अकाली-भाजपा सरकार के समय फलाही गांव में जिला स्तरीय कैटल बनाया गया था तथा नगर निगम द्वारा भी मेयर शिव सूद के प्रयासों से चोबांध सडक़ पर गऊशाला बनाई गई थी। उसमें सैंकड़ों आवारा पशु भेजे जा चुके हैं।

उन्होंने कहा मौजूदा सरकार के कुप्रबंधन के चलते आवारा पशुओं की समस्या काफी बढ़ गई है व कई कीमती जानें भी चली गई है। पिछली सरकार के समय तीक्ष्ण सूद के प्रयासों से परमदानी व समाजसेवी रोहताश जैन द्वारा भाजपा कार्यकर्ता अश्विनी गैंद द्वारा चलाई जा रही नई सोच संस्था द्वारा आवारा पशुओं को पकडऩे के लिए वैन भी दिलवाई गई थी, जिससे अब तक सैकड़ों आवारा पशु पकड़े जा चुके हैं।

श्री सूद ने कहा कि आवारा पशुओं के मुद्दे को उछालने में तो सभी राजनीतिक दल व अन्य शहरी संस्थाएं आगे रहती है, परंतु इस जोखिम भरे काम को केवल भाजपा कार्यकर्ताओं ने ही निपटने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि बेकाबू सांड द्वारा मारे गए अलंकार सूद की मौत पर बहुत से लोगों ने अपनी राजनीतिक रोटियां तो से की परंतु ना ही कोई उसकी रसम पगड़ी पर पहुंचा और ना ही दुखी परिवार की सहायता के लिए घोषित की गई राहत परिवार को अभी तक मिली है। अब भाजपा कार्यकर्ता आवारा पशुओं को पकडक़र अकाल मृत्यु को प्राप्त हुए नवयुवक की आत्मा को शांति तथा न्याय दिलवाने का प्रयास कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here