अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों के साथ की बैठक, सुनी मुश्किलें

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) दलजीत कौर ने कहा कि देश की स्वतंत्रता में अपना योगदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को सरकारी कार्यालयों में बनता मान-सम्मान दिया जाएगा व किसी भी पारिवारिक सदस्य को मुश्किल का सामना नहीं करने दिया जाएगा। वे सोमवार जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में की गई बैठक के दौरान स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों की मुश्किलें सुन रहे थे। इस दौरान ए.डी.सी ने नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा में आने वाले दिक्कत, सरकारी कार्यालयों में काम करवाने, फोटो गैलरी के पैंडिंग बिजली के बिल, जिला शिकायत निवारण कमेटी में स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों में से एक सदस्य लेने, सरकारी स्कूलों के नाम स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर रखने संबंधी शिकायतों व मांगों पर संबंधित अधिकारियों उचित कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।  
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के चलते ही आज हम स्वतंत्र फिजा में सांस ले रहे हैं व इनकी ओर से दी गई कुर्बानियों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। इस दौरान उन्होंने पिछली बैठक में स्वतंत्रता सेनानियों की शिकायतों की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार जिला प्रशासन के लिए सम्मानीय है व किसी भी पारिवारिक सदस्य को किसी तरह की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई मुश्किल सामने आती है तो तुरंत प्रशासन के ध्यान में लाया जाए। उन्होंने विभाग के प्रमुखों को हिदायत करते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के पारिवारिक सदस्यों को कार्यालयों में पूरा मान-सम्मान दिया जाए व मुश्किलों को पहल के आधार पर हल करना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने इस दौरान सभी विभागों को निर्देश देेते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के पारिवारिक सदस्यों के कार्य वे पहल के आधार पर करें। उन्होंने आश्वासन दिया कि किसी भी विभाग और सेवा केंद्रों में स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को किसी किस्म की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।
इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों से ए.डी.सी को एक मांग पत्र भी सौंपा। इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों में हरदीप सिंह, रमेश चंद, ओंकार सिंह, मंदीप सिंह, जगतार सिंह, मंजीत सिंह, दलजीत सिंह, परमजीत सिंह, डा. हरलीन सिंह, गगनदीप सिंह, गुरदेव सिंह, अमरीक सिंह, हरभजन कौर, जसपाल सिंह, दविंदर सिंह, गुरमेल सिंह, जरनैल सिंह भी उपस्थित थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here