सिविल अस्पताल में आईवी अस्पताल की ओर से मुफ्त ओपीडी सेवाएं मुहैया कराई जाएंगी: सिविल सर्जन

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। सिविल सर्जन होशियारपुर डा.प्रीत महिंदर सिंह ने इस संबंधित जानकारी साझा करते हुए कहा कि आई.वी अस्पताल होशियारपुर की सामाजिक भागीदारी के तहत सिविल अस्पताल होशियारपुर में हर शनिवार को आई.वी अस्पताल के विशेषज्ञों द्वारा स्पेशलिटी और सुपर स्पेशियलिटी सहित ओपीडी सेवाएं प्रदान की जाएंगी जिसमें सर्जिकल न्यूरोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट सेवाएं शामिल हैं । इसके इलावा प्रत्येक महीने की 09 तारीख को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत स्त्री रोग विशेषज्ञ द्वारा महिला रोगों की जांच की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि मरीजों की सुविधा के लिए प्रत्येक शनिवार को आई.वी अस्पताल द्वारा इको कार्डियोग्राफी मशीन भी लाई जाएगी, जिससे आम लोगों को अधिक लाभ मिल सकेगा ।

Advertisements

अधिक जानकारी साझा करते हुए डॉ.प्रीत महिंदर सिंह ने बताया कि आई.वी अस्पताल ने सिविल अस्पताल होशियारपुर के साथ तीन साल के लिए अनुबंध किया गया है, जिसके तहत जिला होशियारपुर के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत या सेवानिवृत्त कर्मचारियों, अधिकारियों और उनके आश्रितों के लिए सुपरस्पेशियलिटी स्वास्थ्य सुविधाएं आई वी अस्पताल होशियारपुर में केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना शुल्क पर उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि आई.वी अस्पताल में उपलब्ध ओ.पी.डी और आई.पी.डी सेवाएं (सी.जी.एच.एस वैल्यू) केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना के मूल्यों पर पहचान पत्र दिखाकर और पूर्व/सेवानिवृत्त कर्मचारी अपना पीपीओ दिखाकर भुगतान ले सकते हैं।

इन सुविधाओं से संबंधित किसी भ्रम/मदद/शिकायत की स्थिति में जिला प्रोग्रम मैनेजर कार्यालय सिविल सर्जन होशियारपुर लोकपाल के रूप में कार्य करेंगे। इस मौके पर सहायक सिविल सर्जन डॉ.पवन कुमार, सीनियर मेडिकल अफ़सर सिविल अस्पताल होशियारपुर डॉ.स्वाति, आई.वी अस्पताल होशियारपुर के फैकल्टी प्रमुख डॉ. सचिन सूद, अभय मोहन और केवल कृष्ण मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here