धर्म परिवर्तन किसी कीमत पर बर्दाशत नहीं करेंगे: अशवनी गैंद 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अगर निजी स्कूल द्वारा ईसाई धर्म को अपनाने का प्रैशर डालने की बात साबित हुई तो शहर की धार्मिक और समाजिक संस्थाओं को साथ लेकर स्कूल के प्रबन्धकों के खिलाफ पर्चा दर्ज करवायेगी नई सोच संस्था। उक्त विचार संस्थापक अध्यक्ष नई सोच वेलफेयर सोसायटी अशवनी गैंद द्वारा एक प्रैस नोट जारी करते हुए कहे।

Advertisements

उन्होने बताया कि कुछ सूत्रों से पता चला है कि चंडीगढ़ रोड पर कैंप स्थित एक निजी स्कूल द्वारा कुछ बच्चों को  डिटेन करने का मामला सामने आया है और मामले में धर्म परिवर्तन करवाने का दबाब डालने की बात भी सामने आ रही है कि जिन बच्चों को डिटेन किया गया है उनके माता पिता पर ईसाई धर्म अपनाने का दबाब डाला जा रहा है, लेकिन सभी माता पिता खुल कर बताने से डर रहे हैं क्योंकि उन्हे अपने बच्चों की पढ़ाई का भविष्य खराब होता नज़र आ रहा है। अशवनी गैंद ने  कहा कि एक तरफ तो सरकार पढ़ाई को बढावा देने का ढिंढोरा पीट रही है दूसरी तरफ बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे स्कूल के खिलाफ कारवाई करने से कतरा रही है।

सो प्रशासन से अपील है कि स्कूल में हो रहे धर्म परिवर्तन के मामले की गम्भीरता से चांज करवाये वर्णा नई सोच संस्था अन्य संस्थाओं की मदद से सड़कों पर उतरेगी जिसकी जिम्मेवारी जिला प्रशासन की होगी। मौके पर मौजूद रकेश कुमार विशिष्ट, संजीव मेहता, नीरज गैंद, सुमन शर्मा, सोनू टण्डन, रमन कुमार आदि। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here