शहरवासियों के सहयोग के साथ-साथ सरकारी खरीद से रैगुलर चारा खरीदना ज़रूरीः नई सोच संस्था

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैटल पाऊण्ड फलाही में गौधन का सही रख रखाव तभी संभव होगा, जब सरकारी तौर पर रैगुलर चारा खरीदना शुरू करेगा प्रशासन, उक्त बात नई सोच वैल्फेयर सोसायटी के संस्थापक अध्यक्ष अशवनी गैंद ने फलाही कैटल में कमज़ोर, बजुर्ग एवं छोटे बच्चों के लिए तैयार करवाये जा रहे एक अलग बाड़े के दोनों तरफ गेट लगवाने के दौरान कही। उनके साथ पूर्व पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि बहुत समय से देखने में आ रहा था कि अक्सर कैटल पाऊण्ड में कमज़ोर, एवं बजुर्ग गायों की चारा डालते समय सांड़ो और ताकतवर गऊधन द्वारा कुचल दिया जाता और बजुर्ग गऊयें जख्मों का ताव न सहते हुये अपनी जान देने को मजबूर थीं।

Advertisements

सो बात को ध्यान में रखते हुये नई सोच संस्था द्वारा सेवा करके एक अलग से ऐरिया बनाकर उसमें खुरलियां और पानी का प्रबन्ध कर दिया गया है। अब जल्दी ही जि़लाधीश श्रीमति कोमल मित्तल से मिलकर फर्श लगाने के लिए कहा जायेगा ताकि आगे से बरसात के दिनों में गऊ माता को कीचड़ में न रहना पड़े।

गैंद और भाटिया ने बताया कि शहर के दानी सज्जनों के सहयोग से ही पिछले एक साल से फलाही कैटल पाऊण्ड का कार्य चल रहा है और शहरवासी इस सहयोग के लिए धन्यवाद के पात्र हैं और उम्मीद रखते हैं कि ऐसा ही योगदान जारी रखेंगे। इस अवसर पर लक्ष्मी नारायण, पाल सिंह, सर्बजीत आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here