डीसी पटियाला ने एसबीआई ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के नए उपकरणों का किया उद्घाटन

पटियाला (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी  कमिश्नर पटियाला साक्षी  साहनी ने आज भादसों रोड, पटियाला स्थित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) को भारतीय स्टेट बैंक द्वारा दिए गए नए प्रशिक्षण उपकरणों का उद्घाटन किया। बैंक द्वारा 5.00 लाख रुपये के प्रशिक्षण उपकरण अपनी शीर्ष रैंक वाले पटियाला आरसेटी में प्रशिक्षण सुविधाओं को बड़ाने के लिए दिए गए हैं जिसमें मधुमक्खी पालन, कम्प्यूटरीकृत लेखा, ब्यूटी पार्लर, जूट बैग बनाने और ऑडियो वीडियो एड्स से संबंधित उपकरण शामिल हैं।

Advertisements

इस अवसर पर बोलते हुए सुश्री साहनी ने कहा कि आरसेटी पटियाला उद्यमिता विकास के लिए कौशल प्रशिक्षण प्रदान करके ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों के लिए व्यापक रूप से काम कर रही है।  उन्होंने आरसेटी कैंडिडेट्स द्वारा तैयार उत्पादों की ब्रांडिंग और ऑनलाइन मार्केटिंग पर भी जोर देने को कहा।  उन्होंने मधुमक्खी पालन, कम्प्यूटरीकृत लेखा, ब्यूटी पार्लर प्रबंधन और बैंक मित्र के तहत आरसेटी पटियाला के चल रहे प्रशिक्षुओं के साथ-साथ पिछले सफल प्रशिक्षुओं के साथ बातचीत भी की।  उन्होंने काम में उत्कृष्टता के लिए आरसेटी पटियाला को आईएसओ:9001:2015 प्रमाणपत्र भी सौंपा।

उल्लेखनीय है कि पंजाब के विभिन्न जिलों में कार्यरत सभी 17 आरसेटी में एसबीआई आरसेटी पटियाला को पहला स्थान मिला है।  ग्रामीण विकास मंत्रालय, भारत सरकार ने पिछले दो वर्षों की वार्षिक ग्रेडिंग में इसे 200/200 अंक प्रदान किए हैं।  इस अवसर पर मौजूद लोगों में गुरप्रीत कौर, मुख्य प्रबंधक, एसबीआई, कोमल पुरी, प्रबंधक, जसबीर सिंह, एनएआर, बैंगलोर के निर्धारक अधिकारी, राजीव सरहिंदी, निदेशक एसबीआई आरसेटी, पटियाला, कंवलजीत सिंह, एलडीएम ऑफिस, पटियाला नवतेज सिंह भट्टी, डीआरपी, डीआईसी पटियाला और आरसेटी के कर्मचारी चंदन पुनीत सिंह, बलजिंदर सिंह, अमनप्रीत शर्मा, अजय कुमार और अरविंद कुमार शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here