यूथ लीडरशिप एंड ट्रेनिंग कैंप विद्यार्थियों को नई दिशा देते है : प्रीत कोहली

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। युवक सेवाएं विभाग द्वारा समय-समय पर नौजवानों को अपने समय को सही और लगाने के लिए और युवक गतिविधियों के साथ जोडऩे के लिए स्कीमे चलाई जाती है इन्ही स्कीमों अधीन युवक सेवाएं विभाग पंजाब द्वारा मनाली नजदीक स्थान नगर में विद्यार्थियों और गैर विद्यार्थियों के 10 दिवसीय यूथ लीडरशिप एडं ट्रेनिंग कैंप लगाए जा रहे है। जिनमें पूरे पंजाब के सभी जिलों के युवक/युवतिया शामल होते है।

Advertisements

इन राज्य स्तरीय कैंपों में युवक व युवतियों को शारीरिक, मानसिक और बौधिक सिखलाई करवाई जाती है ताकि वह अपने आप को समय का साथी बना सके। विद्यार्थी अलग-अलग स्कूलों, कालेजों व यूथ क्लबों के साथ संबंधित होते है। नौवी-दसवीं, ग्यारहवीं-बारहवीं, कालेज विद्यार्थी, नॉन विद्यार्थी और राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों के लडक़ों और लड़कियों के अलग कैंप लगाए जा रहे है।

इस कड़ी अधीन ही राष्ट्रीय सेवा योजना के लड़कियों के 10 दिवसीय यूथ लीडरशिप एडं ट्रेनिंग कैंप 13 से 22 नवंबर के लिए विद्यार्थियों को होशियारपुर जिले में से सहायक डायरैक्टर युवक सेवाएं प्रीत कोहली ने रवाना की। इस अवसर पर इन वालंटियरों के अलावा स्कूलों के राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रोग्राम अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here