कातिल चाइना डोर: करंट लगने से 8 वर्षिय बच्चा घायल

chaina-dor-injured-aryan-Hoshiarpur-Punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कातिल चाइना डोर से आए दिन होने वाले हादसों के बावजूद बच्चों से इसका खुमार उतरने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां प्रशासन द्वारा भी इस पर रोक लगाने के आदेश जारी करके अपने फर्ज की इतिश्री कर ली जाती है वहीं पतंग-डोर बेचने वाले अधिकतर दुकानदार मोटे मुनाफे के चक्कर में चोरी-छिपे इसे बेचने से परहेज नहीं कर रहे हैं। जिसके चलते बच्चों की ही नहीं बल्कि बड़े-बूढ़े तथा पशु-पक्षीयों एवं पर्यावरण के लिए भी यह काफी घातक है।

Advertisements

चाइना डोर के कातिल हाथों से टैलीफोन एक्सचेंज के समीप रहते एक बच्चा करंट लगने से बुरी तरह से घायल हो गया। उसे तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। जानकारी अनुसार वाक्या सोमवार 13 नवंबर सुबह साढे 9-10 बजे का है। टैलीफोन एक्सचेंज, बाजार वकीलां के समीप रहता 8 वर्षिय आर्यन चाइना डोर के साथ पतंग उड़ा रहा था कि अचानक उसकी डोर बिजली की तारों में फंस गई। बच्चे द्वारा डोर को खींचने पर अचानक डोर में करंट दौड़ गया और आर्यन बिजली के झटके से बुरी तरह से घायल होकर बेसुध होकर गिर गया। पता चलने पर उसे तुरंत नारद अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

इस संबंध में बजरंग दल पंजाब के जिला अध्यक्ष मुनीष भंडारी ने कहा कि वे चाइना डोर पर पूर्ण प्रतिबंध के लिए एस.एस.पी. होशियारपुर से भेंट करने गए थे, मगर वे किसी कार्य से कहीं गए हुए थे। इसलिए संस्था अब बुधवार को उनसे भेंट करके चाइना डोर पर प्रतिबंध लगाने की मांग करेंगे तथा यह भी मांग की जाएगी कि अगर कोई दुकानदार इसे बेचता है तो उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए। उन्होंने दुकानदारों, अभिभावकों और बच्चों से अपील की कि वे चाइना डोर न ही बेचें और न ही खरीदें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here