जालंधर-धर्मशाला सडक़ की ख़स्ता हालत संबंधी जिम्पा का प्रयास लाया रंग, गडकरी ने दिया आश्वासन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। राजस्व मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने पिछले दिनों केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर जालंधर- होशियारपुर-धर्मशाला राष्ट्रीय सडक़ की बुरी हालत को तुरंत ठीक करने की मांग की थी, जिस पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जिंपा को पत्र भेज कर इस मामले पर अपने गंभीर रुख से अवगत करवाया है। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा के लिखे पत्र का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लिखा है कि वे इस मामले को गंभीरता से देख रहे हैं।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने केंद्रीय मंत्री के इस सकारात्मक जवाब पर खुशी प्रकट करते हुए उन्हें जल्द इस सडक़ के निर्माण का आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि कहा कि दो राज्यों को जोडऩे वाली यह एक महत्वपूर्ण सडक़ है, परन्तु होशियारपुर के नज़दीक बहुत से स्थानों से यह सडक़ बेहद टूटी हुई है। उन्होंने कहा कि सडक़ की मरम्मत को लेकर लोगों ने बहुत बार धरना दिया है और सडक़ हादसों में बहुत लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि यह सडक़ पंजाब और हिमाचल प्रदेश को आपस में जोड़ती है। इसी सडक़ के द्वारा श्रद्धालु माता चिंतपूर्णी जी, माता ज्वाला जी, माता कांगड़ा देवी जी, माता चामुंडा देवी जी, माता बगलामुखी जी और बाबा बालक नाथ जी जैसे अति महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों के दर्शनों के लिए जाते हैं। आदमपुर एयरपोर्ट जाने के लिए भी इसी सडक़ का प्रयोग किया जाता है। जिंपा ने कहा कि उत्तरी भारत के प्रसिद्ध पर्यटन शहर धर्मशाला और मैक्लॉडगंज जाने के लिए भी लाखों लोग इसी सडक़ का प्रयोग करते हैं।  
श्री ब्रम शंकर जिंपा ने ज़ोरदार मांग की कि इस सडक़ के महत्व को देखते हुए और होशियारपुर के नज़दीक सडक़ की बेहद ख़स्ता हालत को तुरंत ठीक करवाने के लिए केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को तुरंत निर्देश जारी करें।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here