पंजाब पुलिस द्वारा बैंकों और वित्तीय संस्थाओं की सुरक्षा का जायज़ा लेने के लिए राज्य स्तरीय ऑपरेशन

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। राज्य भर में बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थाओं के आसपास चौकसी को और पुख़ता करते हुए पंजाब पुलिस ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे अदारों के आसपास घूमते 3947 संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ली है। पंजाब पुलिस के डायरैक्टर जनरल ( डी. जी. पी.) गौरव यादव के दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए पंजाब पुलिस की तरफ से बुधवार को बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थाओं के आसपास घूम रहे संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग करने के लिए एक विशेष मुहिम चलाई गई।

Advertisements

यह ऑपरेशन राज्य के सभी 28 पुलिस जिलों में चलाया गया था और सीपीज/ एसएसपीज़ को निर्देश दिए गए थे कि वे निजी तौर पर इस ऑपरेशन की निगरानी करें और इस ऑपरेशन को पूरा करने के लिए अपेक्षित संख्या में पुलिस टीमें बनाएं।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विशेष डीजीपी कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने बताया कि एसपीज़/डीएसपीज़ की निगरानी अधीन 2000 से अधिक पुलिस मुलाजिमों के मेल वाली 422 पुलिस पार्टियों ने वित्तीय संस्थाओं, ख़ास कर बैंकों के आसपास घूम रहे संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ली। पुलिस टीमों ने बुधवार को ऐसे 3618 अदारों की चैकिंग की।

उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन को अंजाम देने का मुख्य मकसद समाज विरोधी तत्वों में पुलिस का डर पैदा करना है और आम लोगों में सुरक्षा की भावना का संचार करना है। स्पैशल डीजीपी ने बताया कि सभी पुलिस टीमों को लोगों की शिनाख़्त करते समय विनम्रता के साथ पेश आने और आम लोगों के लिए कम से कम असुविधा को यकीनी बनाने के लिए कहा गया था। उन्होंने दोहराया कि पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए ऐसी कार्रवाईयां जारी रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here