12 हजार रिश्वत लेने व 7 हजार और मांगने के आरोप में पीडब्ल्यूडी का जेई राजन गिरफ्तार

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान की सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के विरुद्ध अपनाई ज़ीरो सहनशीलता की नीति के अंतर्गत पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रिश्वतख़ोरी के विरुद्ध जारी मुहिम के दौरान आज शुक्रवार को राजन कुमार जे. ई. बिजली उप मंडल-2 पंजाब लोक निर्माण विभाग ( भवन और मार्ग शाखा) बठिंडा को 12,000 रुपए हासिल करने और 7000 रुपए और रिश्वत की माँग करने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है।

Advertisements

आज यहाँ जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त मुलजिम को गुरमेल सिंह निवासी मोड़ मंडी, ज़िला बठिंडा द्वारा मुख्यमंत्री की एंटी करप्पशन एक्शन लाईन पर की गई आनलाइन शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने दोष लगाया गया है कि उक्त जे. ई. द्वारा गाँव कराड़वाला, ज़िला बठिंडा में मोहल्ला क्लीनिक की मुरम्मत के किये गए कामों सम्बन्धी और बिजली के बिलों को पास करने के एवज में कुल रकम के 5 फीसद के हिसाब के साथ 12, 000 रुपए बतौर रिश्वत शिकायतकर्ता के पिता डिप्टी सिंह से हासिल कर चुका है और 3 फीसदी के हिसाब के साथ और 7000 रुपए अतिरिक्त रिश्वत की माँग की है जिसकी शिकायतकर्ता द्वारा रिकार्डिंग कर ली थी जो उसने विजीलैंस को बतौर सबूत दे दी है।

प्रवक्ता ने बताया विजीलैंस ब्यूरो की तरफ से इस शिकायत की पड़ताल के दौरान उक्त दोषी की तरफ से शिकायतकर्ता उक्त से रिश्वत हासिल करने और अतिरिक्त रिश्वत की माँग करना सही पाया गया, जिसके आधार पर राजन कुमार जे. ई. के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत थाना विजीलैंस ब्यूरो रेंज बठिंडा में मुकदमा दर्ज करके आगे कार्यवाही आरंभ कर दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here