केन्द्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने लिया ईसीएचएस में कथित दवा घोटाले का संज्ञान: हर हाल में करवाई जाएगी जांच

चंडीगढ़/होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। ईसीएचएस में कथित घोटाले संबंधी जानकारी का पता चलने पर केन्द्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने इसका कड़ा संज्ञान लेते हुए कहा है कि सैनिकों व उनके आश्रितों को मिलने वाली सुविधाओं में किसी भी तरह की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा उक्त प्रकरण की जांच हेतु भारत सरकार के समक्ष मामला उठाएंगे। उन्होंने कहा कि कथित तौर पर हुए दवा घोटाले की जांच हर हाल में करवाई जाएगी तथा जो भी इसमें मिलीभगत होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। यह बात उन्होंने होशियारपुर में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में जनता की समस्याएं सुनने दौरान कही।

Advertisements

केन्द्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि हमारे सैनिक विपरीत परिस्थितियों में हमारे देश की रक्षा करते हैं और उनकी एवं उनके पारिवारिक सदस्यों का ध्यान रखना हमारा फर्ज है। इसलिए उनके व उनके परिवार के लिए चलाई योजना में इस प्रकार के प्रकरण किसी भी सूरत में तर्कसंगत नहीं कहे जा सकते।

आपको बता दें कि द स्टैलर न्यूज़ द्वारा इस कथित घोटाले का पर्दाफाश किया गया था और इस संबंधी प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया गया था। जिसका लिंक मिलने पर केन्द्रीय राज्य मंत्री ने इसे पूरी गंभीरता से लेते हुए जांच की बात कही है। समाचार में बताया गया था कि किस प्रकार पंजाब में स्थापित एक ईसीएचएस में मिलीभगत करके दवाईयों का घोटाला किया जा रहा है तथा सरकार को प्रति माह अनुमान अनुसार 8 से 12 लाख रुपये का चूना लगाया जा रहा है, जोकि हमारे सैनिकों और उनके आश्रितों का हक है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि देश की सेवा करते हुए हर समय प्राण न्यौछावर करने वाले हमारे सैनिकों व उनके जाने का दुख झेलने वाले उनके आश्रितों के हक पर डाका डाला जा रहा है। जिसकी जांच पूरी गंभीरता एवं निष्पक्षता से करवाई जाए, यही समय की मांग है ताकि इस घोटाले में शामिल सभी चेहरे बेनकाब हो सकें। अब देखना यह होगा कि केन्द्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश इस मामले को कितनी गंभीरता से लेते हैं और केन्द्र सरकार इसकी जांच कितनी तेजी से करवाई जाती है। दूसरी तरफ पता चला है कि केन्द्र की एक एजेंसी द्वारा भी इस संबंधी रिपोर्ट तैयार करके भेज दी गई है। इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, जिला प्रधान निपुण शर्मा व महासचिव सुरेश भाटिया बिट्टू भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here