बच्चों के आत्मविश्वास को बढ़ावा देंगे समर कैंप: जिला शिक्षा अधिकारी

होशियारपुर , (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार जिले के सभी सरकारी स्कूलों में प्री-प्राइमरी से 8वीं कक्षा तक समर कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। छात्रों के शैक्षिक अनुभव को बढ़ाने के लिए एक सक्रिय कदम में,  होशियारपुर के जिला शिक्षा अधिकारी इंजीनियर संजीव गौतम ने जिले भर के सरकारी स्कूलों में आयोजित विभिन्न ग्रीष्मकालीन शिविरों का निरीक्षण किया। 

Advertisements

स्कूलों में सुबह 8 बजे से लेकर 11.30 बजे तक रोजाना समर कैंप का आयोजन किया जाएगा। कैंप्स के दौरान बच्चों को मिड डे मील भी दिया जाएगा। इसी के तहत स्कूलों में आज आर्ट एंड क्राफ्ट, मैथ क्लास में गेम्स एक्टीविटीज आदि करवाई गईं। कैंप्स को सफल बनाने के लिए विभाग ने टीमें गठित की हैं, जोकि स्कूलों में जाकर कैंप्स को का निरीक्षण करेंगी और रिपोर्ट तैयार करेंगी।जिला शिक्षा अधिकारी इंजीनियर संजीव गौतम ने सरकारी एलीमेंट्री स्कूल चक गुरु, सरकारी एलीमेंट्री स्कूल सिंबली ब्लॉक गढ़शंकर , सरकारी एलीमेंट्री स्कूल ढोललन वाल,, सरकारी एलीमेंट्री स्कूल शेरगढ़, सरकारी एलीमेंट्री स्कूल आदमवाल , सरकारी एलीमेंट्री स्कूल कोटला गौसपुर , सरकारी एलीमेंट्री स्कूल नारू नंगल का दौरा किया।

इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी ने बच्चों के साथ समर कैंप की गतिविधियों में भाग लिया और उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि समर कैंप को लेकर सभी विद्यार्थी उत्साहित थे और कई शिक्षक बहुत ही अच्छे वातावरण में जीवंत वातावरण बनाकर सभी गतिविधियों का संचालन कर रहे थे। उन्होंने आगे बताया कि जिले के सभी स्कूलों में प्रतिदिन समर कैंप की कार्यवाही का व्यापक रिकॉर्ड बनाए रखने के लिए, स्कूल प्रमुखों को गूगल ट्रैकर के माध्यम से फीडबैक देने का निर्देश दिया गया है, जिससे शिक्षा अधिकारी कार्यक्रमों की प्रभावशीलता की निगरानी और मूल्यांकन कर सकें। यह प्रणाली निरंतर सुधार सुनिश्चित करेगी और स्कूल अधिकारियों को छात्रों की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए भविष्य के ग्रीष्मकालीन शिविरों को तैयार करने में सक्षम बनाएगी।उन्होंने कहा कि इन समर कैंप के साथ विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here