मंत्री सोम प्रकाश 8 जुलाई को होशियारपुर में विभिन्न बड़े प्रोजेक्टों का शिलान्यास करेंगे: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): भाजपा नेताओं पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद,पूर्व मेयर शिव सूद, विजय पठानिया, जिला महामंत्री सुरेश भाटिया बिट्टू, जिला सचिव अश्वनी गैंद, सतीश बावा, राज कुमार, दीक्षांत ठाकुर द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि होशियारपुर के सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री सोमप्रकाश होशियारपुर के विकास से संबंधित विभिन्न बड़े  प्रोजेक्टों के शिलान्यास तथा  उद्घाटन 8 जुलाई को करेंगे।

Advertisements

 उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क  योजना के अंतर्गत सोम प्रकाश के चक्क साधु ऊना रोड से  चंडीगढ़ रोड चग्गरा  तक वाया नंदन, बस्सी हस्त खा तथा मल्ल मजारा तक की 10.5  किलोमीटर सड़कका उद्घाटन करेंगे जिस  को साढ़े 9  करोड़ रुपए खर्चा करके अपग्रेट  करवाया गया हैं और जिसके अंतर्गत सड़क की चौड़ाई 12 फुट  से 18 फुट  की गई, इस सड़क के चौड़े  होने से साथ लगते करीब  दो दर्जन से अधिक गांवों के निवासियों को लाभ होगा। बड़ी देर से इलाका निवासियों की चली आ रही मांग को सोमप्रकाश ने केंद्रीय ग्रमीण  सड़क योजना के अंतर्गत केन्द्रिय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से कहकर मंजूरी दिलाई   थी, जो अब बनकर तैयार हो चुकी है तथा उसका उद्घाटन 8 जुलाई को होगा।

 इसके अतिरिक्त सोम प्रकाश होशियारपुर  में रेलवे स्टेशन पर नए प्लेटफार्म जो कि ढाई करोड रुपए की लागत से बनाया गया है उसका उद्घाटन करेंगे तथा रेलवे फाटक की तरफ से रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाली सड़क का भी उद्घाटन किया जाएगा। सोमप्रकाश के प्रयासों से होशियारपुर के रेलवे स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेशन बनाने की मंजूरी मिल चुकी है। उसी दिन सांय 4:00 बजे इस प्रोजेक्ट  का भी शिलान्यास करेंगे तथा रेलवे रोड  की तरफ से स्टेशन तक आने वाली सड़क जो कि आमतौर पर खराब हालत में ही रहती है का  नींव पत्थर रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्य होशियारपुर निवासियों के लिए वरदान सिद्ध होंगे। भाजपा नेताओं ने कहा कि सोम प्रकाश के कार्यक्रम के लिए जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here