धर्मकांटे तक पहुंचा क्रेशर की कथित ओवरलोड गाड़ियों का विवाद 

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के पटनौण इलाके में एक क्रेशर से ओवर लोड गाड़ियों का विवाद नापतोल के लिए धर्मकांटे तक पहुंच गया। ग्रामीणों ने पहले तो बुधवार सुबह करीब दस बजे कथित ओवरलोड गाड़ियों को पटनौण में रोक दिया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

Advertisements

पटनौण में ग्रामीणों ने रोकी ओवरलेडड गाड़ियां, कोल्हूसिद्ध धर्मकांटे पर बात न बनने पर गाड़ियों को  पुलिस सरंक्षण में कोट लाया गया

इसके बाद ग्रामीण और पुलिस  गाड़ियों को कोल्हू सिद्ध ले आए जहां एनएच निर्माण कंपनी के धर्म कांटे में इन्हें तोलने की कोशिश हुई। यह धर्मकांटा वर्किंग पोजीशन में न पाया गया। इस बीच क्रेशर के मालिक और अन्य लोग भी कोल्हू सिद्ध पहुंच गए। बाद में लदी गाड़ियों को कोट स्थित धर्मकांटे की ओर ले जाया गया।पटनौण  पंचायत के पूर्व उपप्रधान प्रधान सुरेंद्र सिंह, प्रधान 

कमलजीत, युवा मंडल प्रधान अरुण, पूर्व पंचायत उपप्रधान मुल्खराज,  अक्षय कुमार, सुशील कुमार वार्ड पंच, संजय, राकेश, विनोद, प्रवीण, नवीन, रमन, काकू, अभिनंदन, विनोद , योगराज विजय इत्यादि ने बताया कि क्रेशर मालिक की मनमानी के खिलाफ वे इसी वर्ष 14 मई को डीसी हमीरपुर  से मिले थे, इसके बाद तहसीलदार और अन्य अधिकारी भी  मौके पर आए लेकिन ओवरलोड गाड़ियों का सिलसिला सड़क से गुजरने से न रुका।

इन्होंने आगे बताया कि क्रेशर से आ रही ओवरलोड गाड़ियों से उनका संपर्क मार्ग टूट रहा है। ये गाड़ियां बिना तिरपाल लगाए गांव से गुजरती हैं जिससे धूल और कंकर बिखरती जाती है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्रशासन और खनन विभाग त्वरित कार्यवाही नहीं कर रहा है जिस कारण उन्हें गाड़ियां रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा।

उधर क्रेशर मालिकों में से अभयवीर लवली और जगदीश ठाकुर ने बताया कि उनकी गाड़ियां ओवरलोड नहीं है। अगर ओवरलोड पाई जाती है तो वे चालान भुगतने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मामले को राजनीतिक तौर पर तूल देने की कोशिशें हो रही है। 

इस बारे में मौके पर मौजूद एएसआई राजकुमार ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची है। जो भी कानूनी कार्यवाही होगी अमल में लाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here