राजौरी: कांग्रेस 3, भाजपा 3, नेकां 4, पीडीपी 1, अपनी पार्टी 1, आजाद 1 वोटों पर आगे

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जिला राजौरी में 28 नवंबर को जिला विकास परिषद के चुनाव हुए थे और मंगलवार सुबह मतगणना शुरू हुई। सरकारी पीजी कालेज राजौरी व गुज्जर बक्कर बाल होस्टल में कड़ी सुरक्षा के बीच डीएम राजौरी नजीर शेख व आला अधिकारियों की निगरानी में शुरू हुई। उम्मीदवारों व समर्थकों में काफी उत्साह देखने को मिला। मतगणना मंगलवार देर रात तक जारी रही। डीएम राजौरी, एसएसपी राजौरी चंदन कोहली व आला अधिकारी, जवान कड़ाके की सर्दी के बीच ड्यूटी पर तैनात रहे। सर्दी से बचाव के लिए गुज्जर बक्कर बाल होस्टल परिसर में अधिकारी आग के सहारे ड्यूटी को पर रहे। जिसमें डीएम, एसएसपी अन्य अधिकारी जवान मौजूद थे।

Advertisements

मतगणना के 300 के दायरे में धारा 144 लगा दी गई साथ कुछ मार्गों पर वाहनों की आवाजाही पर भी रोक थी। इस दौरान मार्ग पर जगह-जगह जवान तैनात थे। साथ ही प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।

राजौरी जिले के जिला विकास परिषद के 14 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक निर्वाचन क्षेत्र के नतीजे आजाद उम्मीदवार ताजीम अख्तर ने नेकां की शहनाज शबीर को हराकर जीत हासिल कर ली है। सामने आया है कि अपनी पार्टी की उम्मीदवार नसरीन अख्तर ने आजाद उम्मीदवार कंचन बाला को 1165 वोटों से हराकर जीत हासिल कर ली है।

इसी तरह से कालाकोट निर्वाचन क्षेत्र से नेकां की अनीता ठाकुर भाजपा की उम्मीदवार सुषमा ठाकुर से 836 वोटों से आगे चल रही है। डूंगी निर्वाचन क्षेत्र में आजाद उम्मीदवार मियां मुहम्मद महफूज नेकां के उम्मीदवार अब्दुल खालिक से 464 वोटों से आगे चल रहे है। नौशहरा निर्वाचन क्षेत्र से पीडीपी के उम्मीदवार मनहोर सिंह भाजपा के उम्मीदवार मोहेंद्र सिंह से 3079 वोटों से आगे चल रहे है। सुंदरबनी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार राजेंद्र कुमार शर्मा आजाद उम्मीदवार अरूण कुमार शर्मा से 2607 वोटों से आगे चल रहे है। ढांगरी निर्वाचन क्षेत्र से नेकां के रामेश्वर सिंह भाजपा के उम्मीदवार विपन मेहता से 1911 वोटों से आगे चल रहे है। दरहाल निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार इकबाल मलिक नेकां के उम्मीदवार परवेज मिर्जा से 1660 वोटों से आगे चल रहे है।

सेरी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार संगीता शर्मा आजाद उम्मीदवार रिंकू शर्मा 1834 वोटों से आगे चल रही हैं। राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से कंग्रेस के उम्मीदवार साई अब्दुल रशीद नेकां के उम्मीदवार मुहम्मद कासिम से 3613 वोटों से आगे चल रहे है। मंजाकोट निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के शब्बीर अहमद खान नेकां के उम्मीदवार शफायत खान से 2909 वोटों से आगे चल रहे है। थन्ना मंडी निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के अब्दुल कयूम मीर आजाद उम्मीदवार मुहम्मद हनीफ से 2545 वोटों से आगे चल रहे हंै। बुद्धल ओल्ड -ए से आजाद उम्मीदवार शाजिया कौसर अपनी पार्टी की उम्मीदवार जुबैदा बेगम से 2860 वोटों से आगे चल रहे है। बुद्धल ओल्ड-बी निर्वाचन क्षेत्र से नेकां के उम्मीदवार नसीम लियाकत आजाद उम्मीदवार जावेद इकबाल से 2359 वोटों से आगे चल रहे है। मोहगला निर्वाचन क्षेत्र से नेकां की उम्मीदवार शमीम अख्तर भाजपा की वकार चौधरी से 1722 वोटों से आगे चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here