डिप्टी कमिश्नर ने भंगी चोअ, महिंगरोवाल व नसराला का किया दौरा, जारी किए निर्देश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के चलते जिले के अलग-अलग इलाकों में जमीनी हालात जानने के लिए डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने आज अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा किया व संबंधित विभागों को संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने भंगी चोअ, महिंगरोवाल चोअ व नसराला का दौरा कर बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। इस मौके पर उनके साथ एस.डी.एम होशियारपुर प्रीतइंदर सिंह बैंस व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Advertisements

जिला वासियों को दरिया, नहर, चोअ व नीचले स्थानों से दूर रहने की अपील की, प्रशासकीय टीमों को पूरे मुस्तैदी से संभावित बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कार्यवाही के लिए तैनात रहने के दिए निर्देश

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मौसम की खराबी के कारण जान-माल का नुकसान न हो, इसके लिए जिला व तहसील स्तर पर टीमें पहले से ही तैनात है। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से दिन-रात कार्य किया जा रहा है ताकि इस प्राकृतिक आपदा से निपटा जा सके। उन्होंने जिला वासियों से अपील की कि वे दरिया, नहर, चोअ व नीचले इलाकों में जाने से गुरेज करें क्योंकि डैमों का पानी कभी भी छोड़ा जा सकता है। उन्होंने नगर निगम, नगर परिषदों व पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में पानी की निकासी का उचित प्रबंध करने के साथ-साथ संकट या बचाव संबंधी आने वाले फोन का तुरंत जवाब देकर जरुरी कार्यवाही यकीनी बनाएं।

कहा, किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार, नगर निगम, नगर परिषदों व पंचायत विभाग को कार्रवाई तेज करने की दी हिदायत

डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को नाजुक प्वाइंटों पर ध्यान केंद्रित कर तुरंत कार्यवाही यकीनी बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में जिला वासियों को प्रशासन से बहुत उम्मीद है, इस लिए हम सभी को मुश्किल की इस घड़ी में उनकी समस्याओं के हल के लिए पूरा ध्यान देने की जरुरत है। उन्होंने एस.डी.एम्ज को नीचले इलाकों की पहचान करने व जरुरी सेवाओं को यकीनी बनाने के लिए पावर स्टेशनों व अन्य ऐसी आपातकालीन सेवा क्षेत्रों को पहल के आधार पर पानी से मुक्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के समूह अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने मोबाइल 24 घंटे अपने मोबाइल ऑन रखें व पूरी लगन के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here